Site icon AVK NEWS SERVICES

रेलवे की संरक्षण अभियान  फाटक पास के नागरिकों से की अपील

– सुरेश सिंह बैस

बिलासपुर। रेलवे फाटक में होने दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने संरक्षा विभाग की ओर से दस दिनों का विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत राहगीरों को उन सावधानियों से अवगत करा रहे हैं, जिसके सहारे सुरक्षित गुजरा जा सकता है। संरक्षा विभाग की ओर से इस तरह का अभियान समय-समय पर चलाया जाता है। जिससे कि रेलवे फाटक पार करते समय राहगीर सजग रहे और बिल्कुल भी हड़बड़ी न करें। विभिन्न विभागों के साथ समन्वय कर मंडल संरक्षा विभाग की ओर से एक मई तक चलाए जाने वाले इस विशेष संरक्षा साल अभियान में योजनाबद्ध तरीके से राहत प्रत्येक दिन संरक्षा सलाहकार, नागरिक सुरक्षा स्वयं सेवक, स्काउट गाइड हुआ अलग-अलग विभागों के पर्यवेक्षक तथा रेल सुरक्षा बल के सदस्य श्रम पर पाठकों में राहगीरों तथा फाटक के आसपास के गांव के नागरिकों  को संरक्षण जागरूकता से संबंधित पंपलेट भी बांट रहे हैं। इस पंपलेट में संरक्षण नियमों का पालन करने की संपूर्ण जानकारी दी गई है। 

रेलवे में 10 दिन का विशेष संरक्षा अभियान, फाटक पार करने वाले राहगीरों से रेलवे में अपील करते हुए निम्न हिदायतों को पालन करने कहा है। 

18%
29%
36%

इन नियमों को पालन करने की अपील.

समपार फाटक पार करते समय गाड़ी को धीरें चलाएं।• सिग्नल हरा होने पर ही आगे बढ़ें।• फाटक बंद हो तो खुलने का इंतजार करें। फाटक बंद हो या खुला, जब पार करें तो मोबाइल का प्रयोग न करें।

सुरेश सिंह बैस “शाश्वत”
Exit mobile version