Site icon AVK NEWS SERVICES

विश्व की टॉप यूनिवर्सिटीज के साथ काम करते हुए, हम दिल्ली शिक्षक विश्वविद्यालय को टीचर एजुकेशन के क्षेत्र में में उत्कृष्टता के सबसे ऊँचे पायदान पर पहुंचाएंगे- उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया

केजरीवाल सरकार के दिल्ली शिक्षक विश्वविद्यालय ने राजधानी में शिक्षकों को अंतर्राष्ट्रीय एक्सपोज़र देने की दिशा में एक कदम आगे बढ़ाते हुए गुरुवार को यूके के बर्मिंघम यूनिवर्सिटी के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए। उपमुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया और बर्मिंघम यूनिवर्सिटी के चांसलर लॉर्ड करण बिलिमोरिया व दिल्ली शिक्षक विश्वविद्यालय के उपकुलपति धनंजय जोशी की उपस्थिति में समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया गया है। दिल्ली शिक्षक विश्वविद्यालय और बर्मिंघम यूनिवर्सिटी के बीच इस समझौता ज्ञापन की मदद से दोनों यूनिवर्सिटी यूनिवर्सिटी टीचर एजुकेशन के क्षेत्र में एक दूसरे से नवाचारों को सीखने में मदद मिलेगी।

टीचर एजुकेशन को बदलने में मदद करेगा। उन्होंने कहा कि, टीचर एजुकेशन के क्षेत्र में दिल्ली सरकार के फ्लैगशिप संस्थान के साथ काम करने और नॉलेज शेयरिंग से हमें अपने नॉलेज नेटवर्क का विस्तार करने में मदद करेगा।

इस अवसर पर, दिल्ली शिक्षक विश्वविद्यालय के उपकुलपति, धनंजय जोशी ने कहा, “बर्मिंघम यूनिवर्सिटी को अपने टीचर एजुकेशन प्रोग्राम के लिए दुनिया के बेहतरीन यूनिवर्सिटी के रूप में मान्यता प्राप्त है। बर्मिंघम यूनिवर्सिटी के साथ पार्टनरशिप कर, दिल्ली शिक्षक विश्वविद्यालय करिकुलम डेवलपमेंट और रिसर्च के नए मौके खोलेगा| साथ ही, एक्सचेंज प्रोग्राम हमारे उभरते शिक्षकों को टीचिंग और टीचर एजुकेशन के क्षेत्र में विश्व की सर्वोत्तम प्रथाओं का फर्स्ट हैण्ड एक्सपीरियंस प्रदान करेगा।

Exit mobile version