Site icon AVK NEWS SERVICES

फैशन के दौर में पुरूषों की दौड़

फैशन करना और फैशनेबल दिखाना सबका शौक तो होता हैं। लेकिन फैशन के अनुसार ढल पाना शायद सबके सब की बात नहीं होती है। अगर भारतीय पुरूषों की बात करें तो वे कई बार फैशन का बवंडर करते नजर आते हैं। फैशन के मामले में उनकी अकल और समझ कच्ची होती है। लेकिन इससे घबराने की कोई जरूरत नहीं है क्यों कि यदि समझदारी से अपने बाडी टाइप के अनुसार फैशन को अपनाया जाएं तो किसी को स्मार्ट बनने से नहीं रोका जा सकता है।ऐसे में फैशनेबल बनने के लिए कुछ बातों का ध्यान देना जरूरी है जैसे

अपने वार्डरोष टटोलेः-

समय-समय पर अपने वार्डरोष को टटोलते रहे, क्योंकि हमारे वार्डरोष में ऐसे कई कपड़े होते हैं जो हम पर फबते भी नहीं है और जगह घेरकर पड़े रहते हैं, ऐसे में वही कपड़े रखें जिन्हें आप मिक्स एण्ड गैच करके पहन सकें जैसे सफेद शर्ट गे स्वेटर जींस आदि।

फिटिंग पर दें बराबर ध्यान:-

कपड़े कैसे भी हों या कितने भी अच्छे हों लेकिन उनकी फिटिंग सही न हो तो वे हमारे लुक को बर्बाद कर देते हैं। अक्सर पुरूषों को अगल फिटिंग के कपड़े पहनते देखा जाता हैं जाहिर सी बात है कि हमारा आर्कषण उस पुरूष के प्रति ज्यादा होगा जो फिटिंग के कपड़ों में दिखे न कि उसकी तरफ जो टीले ढाले कपड़े पहनकर धूमें।

विकल्पों को बढ़ाएंः-

ये जरूरी नहीं है कि आप एक ही जैसे कपड़े पहने, अपने विकल्पों को बढ़ाए। जो रंग आपको नहीं पसंद उन्हें भी मिक्स एण्ड मैच करके पहना जा सकता है। कपड़ों में एक ही स्टाइल और एक ही पैटन्र को न अपनाएं बल्कि भिन्नता पर भी ध्यान देते हुए लुक को फेशनेबल बनाया जा सकता है।

अपना स्टाइल स्टेंटमेंट बनाएंः-

बहुत से लोगों को लगता हे कि फैशन ट्रेंड के अनुसार तैयार होने से व अधिक फैशनेबल लगते है लेकिन ये गलत सोच है। किसी की नकल करने से अच्छा है कि धीरे-धीरे अपना स्टाइल स्टेंटमेंट बनाया जाएं। अपनी बाडी टाइप व शौक के अनुसार अपने स्टाइल में बढ़ोत्तरी करने का प्रयास करें।

हमेशा कुछ नया ट्राई करते रहेंः-

अपने स्टाइल बनाने के दौरान नए तरह के रंग कपड़े, स्टाइल, ट्रेंड को भी ट्राई करते रहें। उन कपड़ों को भी पहने जो आपने कभी न पहले हों, स्वेटर की जगह जैकेट, जींस की जगह चुस्ट पैंट, जूतों की जगह स्नीकर्स, लोकर्स आदि ट्राई करके देखें।

रंगों से करें प्यारः-

अधिकांश पुरूष बहुत अधिक रंगों को पसंद नहीं करते। वे कुछ रंग जैसे सफेद, काला, ग्रे और नीले रंग के शेडस को ही पहनावा पसंद करते हैं, ऐसे में आप उन रंगों को भी चुनें जो आपने कभी न पहने हों या आप पसंद न करते हों क्योंकि क्यापता कौन सा रंग आपको व्यक्तित्व पर चार चांद लगा दें।

कुछ खास टिप्सः-

मैचिंग जुरा पहने, शर्ट के एक से अधिक बटन खोल कर न धूमें हल्कें रंगों को सही ढंग से पेपर करके पहनें, दिन के समय चमकदान शर्ट न पहनें। उन्हें डिनर पर सूट के नीचे पहले कपड़े इस्त्री करके पहनें। एक ही कपड़ों को कई दि तक न पहनें। बाहर निकलते समय डियोडरेंट लगाकर निकलें।

Exit mobile version