Site icon AVK NEWS SERVICES

नितिन गडकरी ने वड़ोदरा, गुजरात में 48 करोड़ रुपये की दो राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन किया

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री श्री नितिन गडकरी ने आज वड़ोदरा, गुजरात में 48 करोड़ रुपये की लागत से दो राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन किया। इन परियोजनाओं का भूमि पूजन डेढ़ साल पहले माननीय प्रधानमंत्री के जन्मदिन के अवसर पर किया गया था।

श्री गडकरी ने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग 48 के अहमदाबाद-वड़ोदरा खंड की दुमाड़ चौकड़ी के पास सुधार कार्य किया गया है। उन्होंने कहा कि लगभग 3 किलोमीटर लंबी इस परियोजना का निर्माण 27.01 करोड़ रुपये की लागत से किया गया है। मंत्री महोदय ने कहा कि इसमें नई सर्विस रोड, वाहन अंडरपास और आरसीसी क्रैश बैरियर बनाए गए हैं, जिससे ट्रैफिक जाम की समस्या का समाधान होगा और यात्रा अधिक सुरक्षित होगी।

श्री गडकरी ने कहा कि राष्ट्र को समर्पित की जाने वाली 17 करोड़ रुपये की लागत वाली दूसरी परियोजना की लंबाई लगभग 1 किमी है। उन्होंने कहा कि इस परियोजना में वडोदरा के राष्ट्रीय राजमार्ग 48, देना जंक्शन के पास अंडरपास और सर्विस रोड का निर्माण किया गया है। मंत्री महोदय ने कहा कि इस परियोजना के तहत राष्ट्रीय राजमार्ग 48 पर पहली बार सौर ऊर्जा से चलने वाली स्ट्रीट लाइट का इस्तेमाल किया गया है।

गडकरी ने बताया कि इस निर्माण में पहली बार 3-लेन सर्विस रोड बनाई गई है। उन्होंने कहा कि ये परियोजनाएं देना, हरनी, विरोड गांवों को बेहतर कनेक्टिविटी प्रदान करेंगी, जिससे यह दुर्घटना संभावित क्षेत्र यातायात के लिए सुरक्षित होगा और औद्योगिक क्षेत्रों से आवाजाही अधिक सुलभ होगी।

Exit mobile version