Site icon AVK NEWS SERVICES

जल्द सुधरेगी शहर की ट्रैफिक ई रिक्शा व्यवस्था और डेयरी की व्यवस्था-महापौर और कोल विधायक, शहर विधायक संग व्यपारियों ने दिए शहर की बेहतरी के लिए बेहतरीन सुझाव

अलीगढ़, नगर निगम: जनसहभागिता और व्यापारियों के सहयोग से चलेगा अतिक्रमण अभियान-महापौर का वादा नही होगा किसी का उत्पीड़न व सहयोग की भावना से चलेगा अभियान-नगर निगम ने जारी किया अतिक्रमण अभियान का कार्यक्रम।

गांधी पार्क चौराहे पर नही लगेगा अब जाम-ई रिक्शा पार्किंग हुई प्रतिबंधित-12 रूट पर ही अब चलेंगे ई रिक्शा-नगर निगम  व ट्रैफिक विभाग ने जारी किया रुट-विषम परिस्थितियों में प्रतिबंधित रुट पर मिलेगी जाने की छूट।ई रिक्शा के 27 स्टॉपेज हुए निर्धारित-नगर निगम ने जारी की सूची-व्यपारियो ने महापौर, नगर विधायक कोल विधायक के समक्ष रखे जनहित सुझाव।

अलीगढ़ में अव्यवस्थित ई रिक्शा के कारण आये दिन लगने वाले जाम व ट्रैफिक व्यवस्था को जनसहभागिता के साथ प्रभावी बनाने के लिए प्रयासरत महापौर प्रशांत सिंघल ने मंगलवार को कोल विधायक अनिल पाराशर शहर विधायक मुक्ता राजा, अपर नगर आयुक्त राकेश कुमार यादव एसपी ट्रैफिक मुकेश उत्तम की मौजूदगी में उद्योग व्यपार मंडल के पदाधिकारियों व विभिन्न व्यापार मंडल के साथ बेहतर ट्रैफिक मैनेजमेंट, अतिक्रमण मुक्त सड़क, व्यवस्थित ई रिक्शा जैसे बिंदुओं पर मंथन किया और व्यापारियों के जनहित सुझावों को जाना।

बैठक में व्यापारियों ने तंग बाज़ार जैसे बड़ा बाजार जयगंज कंवारी गंज में ई रिक्शा को वन वे करना, चौराहो पर लेफ्ट टार्न फ्री, नाबालिक द्वारा ई रिक्शा चलाने पर प्रतिबंध लगाने, जर्जर व ख़राब ई रिक्शा को सड़क पर न चलने देने अस्थाई अतिक्रमण हटाने के संबंध में हटाये गए अतिक्रमण को दुबारा न होने के लिए निरंतर निगरानी रखने, स्थानीय व्यपारी नेता की मौजूदगी में ही अतिक्रमण की कार्यवाई व चेकिंग करने, वार्ड वाइज़ अस्थाई अतिक्रमण की सूची तैयार करना, 

पुनः अतिक्रमण न हो इसलिए उस एरिया में चेतावनी बोर्ड लगाये, अतिक्रमण हटाने से पूर्व मुनादी करायी जाए, नगर निगम निर्धारित करें कि मुख्य मार्ग से अतिक्रमण हटाएंगे या तंग गलियों से, बिना नियम के अतिक्रमण न हटाया जाए, मैन हाल के ढक्कन नीचे है, अतिक्रमण की निगरानी के लिए 4 मोबाइल गाड़ी चलाई जाए, महानगर में साइन बोर्ड लगाए जाएं, पर्याप्त संख्या में ज़ेब्रा क्रासिंग, साइनेज, शहर में ब्लैक स्पोर्ट चिनिहत किये जायें, सेंटर पॉइंट पर चौराहे पर अवैध वेंडर्स खड़े होते है सेंटर पॉइंट पर पार्किंग की समस्या है जैसे महत्वपूर्ण सुझाव दिए।

सहायक नगर आयुक्त ठाकुर प्रसाद ने बताया कि ई रिक्शा को व्यवस्थित करने के लिए 12 रूट निर्धारित किये गए है। जिसमे:

सहायक नगर आयुक्त ने बताया कि ट्रैफिक मैनेजमेंट के लिए ई रिक्शा को व्यवस्थित करने के लिए 27 जगह स्टॉपेज निर्धारित किये गए जिसमे बरछी बहादुर, स्टेशन रोड़ के सामने सासनी गेट मूकबधिर स्कूल से पहले डॉ० अन्जुला भार्गव के पास बगीची वाली जगह। मथुरा रोड़ महेश्वरी इण्टर कॉलिज के आगे मन्दिर के पास । आगरा रोड़ स्थित विनायक रेस्टोरेण्ट के पास ।आगरा रोड़ केनरा बैंक के सामने । गांधी पार्क की दीवार के सहारे । कठपुला पुल के नीचे बाई ओर ।

मालवीय पुस्तकालय के निकट शौचालय के पास। कठपुला से नीचे रिलायंस ट्रेन्ड्स शोरुम के पास । सारसौल चौराहे से पहले जीवन ज्योति हॉस्पीटल के पास । सारसौल चौराहे से आगे आर०टी०ओ० कार्यालय के पास। सारसौल चौराहे से आगे ई- चार्जिंग स्टेशन के पास । सारसौल चौराहे से आगे धर्मकांटा के सामने । सारसौल चौराहे से बाई ओर खैर रोड़ पर श्री जयवीर सिंह के गैस्ट हाऊस।

नादा पुल चौराहा पर उमेश ऑटोमोबाइल के सामने । एटा चुंगी चौराहा विकास नगर लिंक मार्ग के पास। एटा चुंगी चौराहा से आगे भुस की दुकान के सामने । कमिश्नरी रोड़ स्थित शौचालय के पास। क्वार्सी चौराहे से पहले दीनदयाल अस्पताल के गेट से पहले। क्वार्सी चौराहे से आगे कृष्णा पेराडाईज के पास। क्वार्सी चौराहे से पहले दाई ओर विजडम पब्लिक स्कूल के पास। क्वार्सी चौराहे से आगे कयामपुर रोड़ पर चौराहे से 100 मीटर आगे। शमशाद मार्केट सब्जी मण्डी के पास भमौला रोड़। जमालपुर ओवर ब्रिज के नीचे। ए०एम०यू० सर्किल चौराहा से श्री ख्वाजा हलीम के आवास के सामने । मेडिकल कॉलेज मैन गेट की ओर बनाये गए है।

बैठक में महापौर प्रशांत सिंघल ने कहा मैं अपने सभी व्यापारियों का आभार व्यक्त करता हूं किसी भी व्यापारी का उत्पीड़न न हो जो भी काम शहर की बेहतरी के लिए हो पूरी ईमानदारी व पारदर्शिता के साथ हो। उन्होंने कहा एक  अच्छी पहल के साथ अलीगढ़ के विकास और व्यवस्थित ट्रैफिक मैनजमेंट के लिए सभी को एक साथ प्रयास करने की जरूरत है जनसहभागिता और सभी के सहयोग से अलीगढ़ में व्यवस्थित यातयात व विकास की नई परिभाषा लिखी जाएंगी।

अतिक्रमण अभियान के बारे में महापौर ने कहा पूरी ईमानदारी व निष्पक्ष होकर अतिक्रमण अभियान चलाया जाएगा न किसी का उत्पीड़न होगा और सहयोग की भावना जे ही अभियान को जनसहयोग से सफ़ल बनाया जाएगा।

अपर नगर आयुक्त ने बताया कि:

विधायक अनिल पाराशर ने कहा “जहाँ चाह वहाँ राह होती है  व्यापारियों के सहयोग से पूरी ईमानदारी और पारदर्शिता के साथ सर्विलांस सिस्टम से लैस होकर व्यवस्था बनाये-पूरी पारदर्शिता नाली से नाली को मानक बनाकर अतिक्रमण हटवाए ज्यादा नुकसान किसी का न किया जाए।”

विधायक मुक्ता राजा ने कहा “किसी का भी उत्पीड़ित न किया जाए स्थानीय व्यापार मंडल के पदाधिकारियों को लेकर अतिक्रमण हटाये अतिक्रमण हटाने से 2 दिन पहले मुनादी करायी जाए।”

बैठक में व्यापार मंडल से सतीश चन्द्र डीके अग्रवाल ओपी राठी वाईएम झा कृष्णा गुप्ता संजय वार्ष्णेय मास्टर ओमप्रकाश अशोक कुमार विजय गुप्ता, रामकुमार शर्मा इक़बाल,  भूपेन्द्र वार्ष्णेय धुरवेष कुमार अनूप गुप्ता मोनू अग्रवाल शमन माहेश्वरी अभिषेक अग्रवाल योगेश शर्मा दीपक गर्ग राजेश अग्रवाल नावेद खान राजवीर सुमन कुलदीप लवानिया आदि मौजूद थे।

नगर निगम से अपर नगर आयुक्त राकेश कुमार सहायक नगर आयुक्त ठाकुर प्रसाद पूजा श्रीवास्तव अधिशासी अभियंता अशोक भाटी कनर्ल निशीथ सिंघल, कर निर्धारण अधिकारी आरपीसिंह लिपिक विजय गुप्ता तरुण पाठक नाज़िर संजय सक्सेना मीडिया सहायक अहसान रब सतीश एआरटीओ अमिताभ चतुर्वेदी टीआई कमलेश कुमार, टीएसआई धीरेंद्र सिंह राम मेहर आदि मौजूद थे।

Exit mobile version