Site icon AVK NEWS SERVICES

कूल दिखना है तो लेटेस्ट ट्रेंड को अपनाए

विनीता झा
कार्यकारी संपादक

इस उमस भरी गर्मी के मौसम में अगर आप कूल दिखना चाहती हैं, तो लेटेस्ट ट्रेंड जानना आपके लिए बेहद जरूरी हो जाता है। इन गार्मियों में बोल्ड, ब्राइट और सॉफ्ट न्यूट्रल कलर्स का ट्रेंड है। यह आपको गर्मी के मौसम में कूल लुक देने के साथ कूल रखता भी है।
फैशन में है मोनोक्रोमैटिक ड्रेसिंग
इस सीजन में मोनोक्रोमैटिक ड्रेसिंग काफी फैशन में है, जो आपको स्लिम ऐंड टॉल लुक देती है। सिंपल कट्स और टोंस चूज करते समय ध्यान रखें, कि वे आपकी स्किन टोन से मैच करते हों।
ट्रेंडी हैं क्रोशिया निट ड्रेसेज
क्रोशिया ड्रेसेज भी इस समर में खूब ट्रेंड में है। इनके डिजाइंस को उभारने के लिए इनमें क्रोशिया का यूज बहुत खूबसूरती से किया गया है। डिफरेंट स्टाइल देने में ये ड्रेसेज भी आपके खूब काम आएंगी।
परफेक्ट है प्रिंटेंड हैफ पैंट
प्रिंटड हैफ पैंट गर्मी के मौसम के लिए परफेक्ट हैं। इसलिए आप इन्हें अपनी कालेक्शन में बेहिचक शामिल कर सकती हैं। ये छोटे-बड़े प्रिंट्स में लाई गई हैं। इसलिए इसमें आपके पास चॉइस की पूरी गुंजाइश है।
हमेशा से है ट्रेंड में शॉर्ट कॉटन स्कर्ट
ट्रेंड है शॉर्ट कॉटन स्कर्ट का। ये टाइट और फ्लोई, दोनों डिजाइंस में आपको मिल जाएंगी। प्लेन में वाइट व यलो कलर, तो फ्लोरल में भी कई पैटर्न आपको मिल जाएंगे।
ब्लैक-वाइट का परफेक्ट कॉम्बिनेशन
ज्यादातर लोग समर में ब्लैक कलर नहीं पहनते, लेकिन इन गमिर्यों में ब्लैक ऐंड वाइट का कॉम्बिनेशन इन है। आप भी फैशन के साथ चलना चाहती हैं, तो ब्लैक ऐंड वाइट वाले कॉम्बिनेशन की ड्रेस तैयार कर सकती हैं। ब्राइट बोल्ड कलर और सॉफ्ट न्यूट्रल के ट्रेंड के साथ चलने के लिए इन्हें आप यूज कर सकती हैं। इसके अलावा, ग्लैमरस लुक पाने के लिए नेवी ब्लू, ग्रे या वाइन कलर के बारे में भी सोच सकती हैं।
अट्रैक्टिव लगती बॉइश शॉर्ट पैंट
लॉन्ग बॉइश शॉर्ट पैंट भी इस समर में खूब ट्रेंड में है। फ्लिप-फ्लॉप या हील्स के साथ ये बेहद अट्रैक्टिव लगती हैं। बस जरूरत है इन्हें सही टॉप के साथ कैरी करने की।
लेस है ट्रेंड में
लेस का ट्रेंड इस समय बहुत ज्यादा फैशन में है। इनका यूज न केवल ईवनिंग वेयर और लॉन्जरी में किया जा रहा है, बल्कि ड्रेस, स्कर्ट, ट्यूनिक यहां तक कि शूज और हैंडबैग में भी ये खूब देखने को मिल रही हैं। चूंकि इसे आप अपने हिसाब से जैसे चाहे लगवा सकते है।
पॉप्युलर है अब भी मैक्सी ड्रेस
लंबे समय से पॉप्युलर मैक्सी ड्रेस का ट्रेंड अभी गया नहीं है। इसलिए अभी भी ये मार्केट में कई कलर्स व डिजाइंस में आपको मिल जाएंगी। इनकी खासियत यह है कि ये हर ओकेजन के लिए डिजाइन की गई हैं।
कैप्री व कार्गोज
कैप्री और कार्गोज समर के लिए परफेक्ट और अच्छा चयन है। चूंकि इसमें कई डिजाइंस व कलर्स इस समय छाए हुए हैं। यह किसी भी मौसम में पहले जाने वाली ड्रेंस है।
ड्रेप और रैप्ड ड्रेसेज का क्रेज
आजकल ड्रैप और रैप्ड ड्रेसेज का क्रेज ज्यादा हैं। ईवनिंग पार्टी या गेट-टुगेदर के लिए इनका चयन करना सही पंसद हो सकती है।
पार्टी के लिए शॉर्ट शीयर ट्यूब ड्रेस
पार्टी के लिए शॉर्ट शीयर ट्यूब ड्रेस का चयन करना सही पंसद होगा या लॉन्ग फ्लोई गाउन या प्रिंटेड गाउन भी खूबसूरत लगेंगे। इन दिनों 70 का दशक ग्लैमरस लुक खूब फैशन में हैं और ये पसंद भी किया जा रहा है।
अट्रैक्टिव स्कार्फ का करें चयन
अगर सही ढंग से यूज किया जाए, तो स्कार्फ से ज्यादा अट्रैक्टिव चीज और कुछ नहीं। अपने आउटफिट से मैच करता प्यारा-सा स्कार्फ चुनें और फिर देखें कि आप पर लोगों की नजर ठहर जाएगी।
सूट्स में भी काफी वैराइटीज
फ्रॉक स्टाइल

हल्का घेरेदार या फिर ज्यादा फ्रिल जैसा चाहें इस स्टाइल को अपना सकती हैं। यह चलन युवतियों में सबसे अधिक दिख रहा है। इस स्टाइल के लिए कुरते के साथ लेंगिग्स का प्रयोग कर सकती हैं। कुरते को आकर्षक लुक देने के लिए आप चाहें तो रंग से मेल खाता या फिर कन्ट्रास्ट लेकर गोटा भी लगवा सकती हैं। पार्टी से लेकर रोजमर्रा में भी आप इस स्टाइल को पहन सकती हैं। अगर आप रेडिमेड कुरता लेना चाहेंगी तो लगभग 250 रुपए से इसकी शुरुआती कीमत है, पर वहीं अगर आप कपड़ा लेकर सिलवाना चाहती हैं तो वह थोड़ा महंगा पड़ जाता है। वैसे बाजार में इस स्टाइल की भरमार है, तो बेहतर आप बाजार से इसे खरीद लें।
अंगरखा स्टाइल
कितने ही नए ट्रेंड क्यों न आ जाएं लेकिन यह स्टाइल युवतियों को कभी पुराना नहीं लगता। इसकी खासियत है की इस स्टाइल को जब भी पहना जाए ये नयेपन का अहसास देता है। इस स्टाइल के लिए चटख रंगों का चुनाव करना बेहतर होगा चूंकि हल्के रंग में यह स्टाइल फब कर नहीं आता। इस स्टाइल पर क्वॉटर स्लीवस सुंदर लगती हैं। वैसे बाजार में इस स्टइल के बहुत से सूट और कुरते की भरमार है पर अगर आपकी बुटीक वाली पेशेवर है तो वह भी उसमें कोई नई कारीगिरी आजमा सकती है।
अनारकली स्टाइल
ये चलन बेशक पुराना है पर आज भी पहनकर नया लगता है। अनारकली कुरते के साथ पजामी का चलन है। पजामी को कुरते से कन्ट्रास्ट रंग में ही सिलवांए। इस स्टाइल पर पूरी बाजू खूब जंचती हैं। आप चाहें तो अनारकली को हल्का-सा फ्रॉक स्टाइल रूप भी दे सकती हैं पर यह प्रयोग किसी अच्छे बुटीक पर ही करवाएं।
गर्मियों में छाए है यह रंग
सभी फ्लोरल कलर्स इन गर्मी में हॉट पंसद हैं। ये यंग और फ्रेश लुक पाने में खूब इस्तेमाल किए जा रहे हैंरू-ऑरेंज और कॉपर के शेड्स भी इस समर में इन हैं। रेड कलर ने जोरदार तरीके से कमबैक किया है और इसके सभी शेड्स खूब छाए हुए हैं। सनशाइन येलो, पिंक वाइट, इलेक्ट्रिक ब्लू, नियॉन ग्रीन और न्यूड शेड्स भी डिमांड में हैं। यही नहीं, लोटस व रोज के शेड्स भी फैशन में हैं। इन्हें वॉटर कलर्स या फ्रेश लीव्स के शेड्स के साथ कंबाइन करके कैरी किया जा रहा है।
अब एक्सेसरीज की बारी
वुडन कड़ों में इन दिनों राउंड से कहीं ज्यादा डायगोनल शेप्स पॉपुलर हो रहे हैं। इनमें रेक्टेंगल, स्कवायर, ट्राइंगल और स्टार शेप्स ज्यादा फैशन में हैं। इन शेप्स के वुडन कड़ों को आप हर तरह की ड्रेस पर कैरी कर सकती हैं। वुडन बीड्स की मालाओं को गर्ल्स जहां वेस्टर्न टॉप पर पहन रही हैं वहीं इन बीडेड मालाओं को कॉलेज के बॉयज ब्रेसलेट के रूप में हाथ में पहन रहे हैं। राजस्थान में बंजारा और कालबेलिया प्रजाति के लोग इस तरह की ज्वैलरी को सालों से पहनते आ रहे हैं। इस वजह से इसका नाम ही बंजारा फैशन पड़ गया। साथ ही ज्वैलरी को भी बंजारा प्रजाति के लोग ही बना रहे हैं। सडक के किनारे बैठे ये लोग फैशन को तो नहीं समझते मगर शहर की गर्ल्स को देखकर उनकी च्वाइस भी समझ गए हैं। ये एंटीक ज्वैलरी गर्ल्स के साथ ही महिलाओं को भी पसंद आ रही है क्योंकि इसे साड़ी पर भी पहना जा सकता है। साथ इस ज्वैलरी की सबसे खास बात है कि ये आसानी से खराब नहीं होती।
छोटे साइज के बेल्ट बैग। ये ट्रेंडी भी लगेंगे और हैवी भी। जूलरी में बिग और बोल्ड का ट्रेंड। साइज में छोटे स्टैप वाले ओवरसाइज हैंडबैग व ओवरसाइज क्लच भी इस साल ट्रेंड में हैं।
कलरफुल फ्लैट चप्पल को भी स्टाइल स्टेटमेंट बनाएं। ये समर में सुंदर लगती हैं और इनसे स्मार्ट लुक भी आता है। विनीता झा

Exit mobile version