गदर 2 | उत्कर्ष शर्मा

1. फिल्म में जबर्दस्त एक्शन सीक्वेंस और इमोशनल मोमेंट्स हैं। क्या आप इस बारे में कुछ खास बातें बता सकते हैं कि आपने अपने किरदार के एक्शन और भावनात्मक पहलुओं को कैसे संतुलित किया?

जीते एक नौजवान है, जो अपने परिवार की बहुत परवाह करता है और किसी भी कीमत पर अपने पिता से मिलना चाहता है। मैंने सबसे पहले जीते के किरदार की जड़ों को समझा। जब एक्शन दृश्यों की बात आती है, तो मैं अपने आदर्श सनी सर का अनुसरण करता हूं। उनकी चाल-ढाल और उनका एक्शन कुछ ऐसी चीजें हैं जिन पर मैं हमेशा ध्यान देता हूं। यही वो खूबियां हैं जिसे मैं हमेशा देखता हूं। मेरे लिए सबसे मुश्किल काम अपने अंदर की भावनाएं ज़ाहिर करना था। मैंने जीते की अपने परिवार और मुस्कान के प्रति संवेदनशीलता और प्यार पर यकीन किया। यह जीते की उस भावनात्मक गहराई को खोजने और भारी एक्शन दृश्यों के दौरान भी उसे निखारने के बारे में था।

2. गदर एक प्रतिष्ठित फ्रेंचाइजी है। गदर 2 में जीते और मुस्कान का रिश्ता कहानी के केंद्र में है। आपने और सिमरत ने अपने किरदारों के बीच केमिस्ट्री को विकसित करने के लिए एक साथ कैसे काम किया?

इस खूबसूरत रिश्ते को निभाने के लिए हमें बहुत मेहनत और लगन की जरूरत पड़ी। हमने दिन-रात एक साथ रिहर्सल करते हुए और अपने किरदारों की प्रेरणाओं और पृष्ठभूमियों पर चर्चा करते हुए बिताया। सिमरत एक प्रतिभाशाली एक्ट्रेस है, और हम दोनों यह सुनिश्चित करना चाहते थे कि जीते और मुस्कान के बीच का रिश्ता विश्वसनीय और दिलकश लगे। हमने अपने किरदारों के भावनात्मक सफर को समझने पर ध्यान लगाया ताकि स्क्रीन पर हमारी केमिस्ट्री स्वाभाविक नजर आए। यह आपसी सहयोग से मुमकिन हो पाया, और मेरा मानना है कि इस रिश्ते को विश्वसनीयता के साथ दिखाने की हमारी लगन ने फिल्म की कहानी में गहराई जोड़ दी।

3. सनी देओल अपनी आइकॉनिक डायलॉग डिलीवरी के लिए जाने जाते हैं। क्या आपका कोई पसंदीदा संवाद या दृश्य है जो आपने फिल्म में उनके साथ साझा किया हो?

सनी सर डायलॉग डिलीवरी के बादशाह हैं! उनकी शैली, उनका व्यक्तित्व और उनकी एनर्जी का मैं हमेशा से फैन रहा हूं – वो मेरे आदर्श हैं। फिल्म में उनके साथ मेरे कई यादगार दृश्य थे। मेरे पसंदीदा पलों में से एक वो था जब सनी पाजी कहते हैं, “हमारा हिंदुस्तान ज़िंदाबाद था, ज़िंदाबाद है, और ज़िंदाबाद रहेगा!” यह एक ऐसा डायलॉग है जो हमेशा हमारे ज़ेहन में गूँजता रहेगा। उनकी डायलॉग डिलीवरी ने सीन में थोड़ी और विश्वसनीयता और जज़्बात शामिल कर दिए, जिसने इसे वाकई बहुत ऊंचाई पर पहुंचा दिया।