झुग्गी झोपड़ियों में रहने वाले बच्चों एवं महिलाओं के बीच मिट्टी के दीये, तेल, बाती एवं खाद्य सामग्री का वितरण किया गया

साहित्य, कला, एवं संस्कृति के क्षेत्र में उत्थान के साथ साथ समाज सेवा में भी समय समय पर अपनी सक्रिय भूमिका निभाती अखिल भारतीय स्वयंसेवी संस्था सोशल एंड मोटिवेशनल ट्रस्ट के अंतर्गत गठित सोशल एंड मोटिवेशनल रिक्रिएशन क्लब के द्वारा  दीपावली के अवसर पर सेक्टर 45 नोएडा के झुग्गी झोपड़ियों में रहने वाले बच्चों एवं महिलाओं के बीच मिट्टी के दीये, तेल, बाती एवं खाद्य सामग्री का वितरण किया गया। संस्था के सदस्य पी के श्रीवास्तव, अनुपमा श्रीवास्तव, सुमन माथुर, कविता सिंह, प्राची श्रीवास्तव, ममता सिंह, रवीन्द्र नाथ सिंह, वेदांश एवं हर्ष सिंह के द्वारा वहां उपस्थित बड़ी संख्या में महिलाओं एवं बच्चों के बीच क्रीम बिस्कुट, फ्रूटी, मीठे बन, मिट्टी के दीये, तेल और बाती बांटे गए। 

संस्था की राष्ट्रीय अध्यक्ष ममता सिंह एवं संस्थापक रवींद्रनाथ सिंह ने संस्था के सदस्यों द्वारा समाज के वंचित एवं जरूरतमंद लोगों की सहायता की सराहना करते हुए अन्य संस्थाओं को भी इस कार्य के लिए आगे आने का आह्वान किया। उन्होंने बताया कि पटाखों पर अधिक खर्च नहीं कर हर व्यक्ति जरूरतमंदों के चेहरे पर मुस्कान और उनके घरों में उजाला लाने का प्रयास करें तो इससे समाज के साथ साथ पर्यावरण का भी भला हो सकता है।. इस कार्य के लिए रूपा आर्या , सोनिया पांडे  एवं रिचा गोयल  द्वारा भी सहयोग प्राप्त हुआ 

सोशल एंड मोटिवेशनल ट्रस्ट साहित्य, कला, एवं संस्कृति के क्षेत्र में उत्थान के साथ साथ समाज सेवा में भी समय समय पर अपनी सक्रिय भूमिका निभाती है।