हर दिल में संविधान

वाराणसी: क्रिएटिव पपेट थिएटर ट्रस्ट वाराणसी द्वारा हर दिल में संविधान के मिशन के तहत *संविधान पोस्टर एग्जीविशन* का आयोजन संस्था परिसर पर संपन्न हुआ। कार्यक्रम का शुभारंभ क्रिएटिव पपेट थिएटर ट्रस्ट के प्रबंधक मिथिलेश दुबे एवं ट्रस्ट के सचिव द्वारा हुआ। कार्यक्रम में शामिल सभी सदस्यो ने संविधान पर आधारित एक एक मूल्यों को विस्तार पूर्वक रखा और गहन चर्चा हुई।

संविधान पर चर्चा के उपरांत बच्चो संग सभी सदस्यो ने संविधान पर आधारित पोस्ट एग्जीविशन को देखा और बच्चो को एक एक करके संवैधानिक मूल्यों को समझाया। सभी सदस्यो ने संविधान के मूल्य को खुद अपनाकर लोगो को जागरूक करने का प्रण लिया साथ ही साथ आने वाली पीढ़ी को संविधान से अवगत कराने के लिए स्कूल,कॉलेज इत्यादि शैक्षणिक संस्थाओं में संविधान पर आधारित कार्यक्रम का संचालन करने में योजना बनाई गई जिससे अधिक से अधिक बच्चे संविधान के प्रति जागरूक हो और एक अच्छे देश का निर्माण हो सके।

पोस्टर एग्जीविशन को बच्चो में काफी उत्साहपूर्वक देखा और संविधान से संबंधित जानकारी हासिल किए।संस्था द्वारा यह कार्यक्रम संविधान के 75 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष में पूरे साल इस कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

कार्यक्रम में ट्रस्ट के प्रबंधक और सचिव संग विशाल कुमार विश्वकर्मा,नैंसी रावत,अविनाश कुमार पांडेय,विशाल सिंह, बी डी सिंह,सूरज  कुमार,अजय कुशवाहा,अवध राज सिंह व अन्य सदस्य शामिल रहे। कार्यक्रम के समापन के बाद सभी एक दूसरे को बधाई देते हुए सभी ने अपना अपना योगदान देने की योजना बनाई।