राममय हुई ताला और तालीम नगरी,मंदिरों में भव्य सजावट रंग बिरंगी रोशनी से झिलमिलाया अलीगढ- चप्पे चप्पे पर मुस्तैद रहा नगर निगम

22 जनवरी का दिन हिंदुस्तान के इतिहास में स्वर्णिम अक्षरों में लिखा जाएगा क्योंकि प्रभु श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा के पावन पर्व पर तालीम की नगरी में हर तरफ राम मंदिर की धूम मची हुई  है। अयोध्या में भव्य मंदिर के लोकार्पण और प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर अलीगढ में उल्लास रहा हर कोई इस ऐतिहासिक पल को अविस्मरणीय बना लेना चाह रहा था । नगर निगम क्षेत्र में अधिकारियों व कर्मचारियों ने शहर के कोने-कोने में जाकर मंदिरों में पूजा अर्चना की और प्रबंध समिति और स्थानीय नागरिकों को प्रभु श्री राम के चरित्र और व्यक्तित्व से शिक्षा लेने और अपने अलीगढ़ को स्वच्छ एवं विकास के पथ पर अग्रसर करने के लिए नगर निगम का सहयोग करने की अपील की।

सोमवार को अयोध्या में श्रीराम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर पूरे शहर में अद्भुत उत्साह का माहौल रहा हर सड़क, चौराहे पर बस राम मंदिर की धूम मची हुई थी अलीगढ नगर निगम ने सभी प्रमुख चौराहों को विभिन्न कलाकृतियों और बिजली की झालरों से सजाया है। अलीगढ में राम मंदिर को लेकर इतना उत्साह देखा जा रहा है, मानो दीपावली आ गई हो। अभूतपूर्व साज सजावट के साथ-साथ जगह-जगह भंडारे के आयोजन किया जा रहे थे।

नगर आयुक्त अमित आसेरी ने बताया महानगर मे नगर निगम के क्षेत्र में आज  विशेष साफ-सफाई की व्यवस्था की गयी , जिस तरह दीपावली पर सैकड़ों की संख्या में सफाई कर्मचारी 24 घंटे में ड्यूटी पर तैनात रहते हैं, उसी तरह सोमवार के लिए व्यवस्था की गई थी।

महापौर प्रशांत सिंघल ने कहा अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर में विराजमान होने पर नगर निगम द्वारा पूरे उत्साह के साथ रामोत्सव मनाया गया।

ठाकुर जयवीर सिंह  विधायक बरौली व श्रीमती ऋतु पूनिया अपर नगर आयुक्त द्वारा प्रीमियम नगर बैंक कॉलोनी स्थित मंदिरों में आयोजित राम उत्सव कार्यक्रम में  प्रतिभाग किया गया- प्रीमियम नगर बैंक कॉलोनी निवासियों और प्रबंधन समिति ने विधायक व अपर नगर आयुक्त का अद्भुत सम्मान किया- कार्यक्रम में अपर नगर आयुक्त ने मौजूद स्थानीय नागरिकों को भगवान श्री राम के चरित्र और व्यक्तित्व से सीख लेने के लिए प्रेरित किया स्थानीय नागरिकों ने अपर नगर आयुक्त मैडम के आग्रह पर स्वच्छता के प्रति सेवा व नागरिक सुविधाओं को प्रभावी बनाने के लिए नगर निगम के प्रयासों में सहयोग करने का संकल्प लिया

नगर निगम द्वारा अपर नगर आयुक्त ऋतु पूनिया राकेश कुमार यादव उप नगर आयुक्त राज किशोर प्रसाद मुख्य कर निर्धारण अधिकारी अशोक सिंह कर निर्धारण अधिकारी आरपी सिंह कर अधीक्षक सभापति यादव बचन सिंह रामकिशोर कमल विशाल सिंह मानवेंद्र सिंह बघेल ने टीकाराम मंदिर अचलेश्वर मंदिर वार्ष्णेय मंदिर श्री राम मंदिर शिव मंदिर हनुमान मंदिर नव देवी मंदिर समेत अनेको मंदिरों मे रामचरितमानस अखंड रामायण विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन कराया।