आगामी जीवन में दिग्भम्रित होने से बचे तथा अहंकार से दूर रहते हुए जीवन में अनुशासन एवं नियम का पालन करें: डाॅ. वन्दना सिंह

विद्यार्थियों की शैक्षणिक  यात्रा का सफर शुभकामना-2024 विद्यालय के इंद्रधनुष सभागार में अत्यंत भाव-विभोर कर देने वाला

वाराणसी: संत अतुलानंद काॅन्वेंट स्कूल कोइराजपुर, हरहुआ, वाराणसी के कक्षा-12 के विद्यार्थियों की शैक्षणिक  यात्रा का सफर शुभकामना-2024 विद्यालय के इंद्रधनुष सभागार में अत्यंत भाव-विभोर कर देने वाला था, जिसमें विद्यार्थियों के लिए नवीन ऊर्जा के साथ सफलता के उच्चतम षिखर पर ले जाने वाला वातावरण सृजित हुआ। आगामी बोर्ड परीक्षा के लिए अपने शिक्षकों एवं कक्षा-11 के विद्यार्थियो का स्नेह एवं आषीश पाकर विद्यार्थियों ने स्वयं को आह्लादित एवं कृतार्थ अनुभव किया।

कक्षा-12 के अनेक विद्यार्थियों ने अपने अभिभाषण द्वारा गुरूजन के दिशा-निर्देशन में सफलता के अभीष्टतम लक्ष्य को प्राप्त करने का संकल्प दोहराया। विगत सत्र में अपनी निष्ठा और लगन से अलग-अलग क्षेत्रों में उत्कृष्ट  प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों के मनोबल को बढ़ाते हुए उन्हें स्टार अवार्ड से नवाजा गया। संस्था सचिव श्री राहुल सिंह जी ने अपार हर्ष के साथ यह सूचना दी है कि विद्यार्थियों में नियमित उपस्थिति को प्रोत्साहन देने हेतु विद्यालय ने इस बार एक नयी पहल की है। 

जिसमें साठ -प्रतिशत उपस्थित रहने वाले प्रत्येक विद्यार्थी का शिक्षण शुल्क माफ किया जायेगा। इस बार भी सौ प्रतिशत उपस्थिति वाले कुल 20 से अधिक विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया गया है। संस्था निदेशिका डाॅ. वन्दना सिंह जी ने विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य  की कामना करते हुए कहा कि विद्यार्थी आगामी जीवन में दिग्भम्रित होने से बचे तथा अहंकार से दूर रहते हुए जीवन में अनुशासन एवं नियम का पालन करें। विद्यालय की प्रधानाचार्या डाॅ. नीलम सिंह जी ने कहा कि विद्यार्थी अपने जीवन में जो भी कौशल सीखते है, वे एक बिन्दु मात्र की तरह होते हैं, परन्तु आगे चलकर इन्हीं बिन्दुओं को आपस में सकारात्मक रूप से जोड़ने पर जिन्दगी की सुन्दर तस्वीर सामने आती है। कार्यक्रम का संचालन कक्षा-11 के सौभाग्य कुँवर, भाव्या सिंह, प्रांजल यादव तथा अनन्या सिंह द्वारा किया गया।