मेरे पिता हमेशा मुझे एक कलाकार के रूप में स्क्रीन पर देखना चाहते थे: ज़ी पंजाबी लीड कलाकार जसमीत कौर”

शाहबाद (हरियाणा) के शहर में, जसमीत कौर नाम की एक प्रतिभाशाली और महत्वाकांक्षी व्यक्ति मनोरंजन की दुनिया में अपनी जगह बना रही है, न केवल अभिनय में बल्कि फैशन और मॉडलिंग में भी अपने कौशल का प्रदर्शन कर रही है। इस गतिशील युवा महिला ने हाल ही में ज़ी पंजाबी के नए शो *”सहजवीर”* के माध्यम से टेलीविज़न इंडस्ट्री में प्रवेश करके सुर्खियां बटोरीं।

फैशन डिजाइन के प्रति अपने जुनून के साथ जसमीत का सफर *चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी* से शुरू हुआ, जहाँ उन्होंने 1 साल का फैशन डिजाइनिंग कोर्स किया। हालाँकि, उनकी कहानी में एक नया मोड़ तब आया जब उन्होंने मनोरंजन की दुनिया में जाने का फैसला किया। अपने विश्वविद्यालय के दिनों के दौरान, जसमीत ने खुद को पाठ्यपुस्तकों तक ही सीमित नहीं रखा; इसके बजाय, उन्होंने एक पंजाबी गाने में दूसरी मुख्य भूमिका निभाने की चुनौती स्वीकार की और यहां तक कि पंजाबी फिल्म “यार अनमुल्ले” में अभिनय भी किया।

मॉडलिंग की दुनिया ने जसमीत की उपस्थिति को और मजबूत किया, जहां उन्होंने दिल्ली, चंडीगढ़ और पटियाला के रैंप पर अपनी बहुमुखी प्रतिभा और आकर्षण का प्रदर्शन किया। अपनी पढ़ाई और उभरते करियर को जोड़ते हुए, जसमीत अपने पिता को उस समर्थन का श्रेय देती हैं जिसने उन्हें अपने शौक को एक पूर्ण पेशे में बदलने में सक्षम बनाया।

*जसमीत ज़ी पंजाबी के साथ अपने टेलीविज़न डेब्यू को लेकर उत्साहित हैं और उनकी कड़ी मेहनत हकीकत में बदल गई है। वह बहुत खुश हैं कि इस अवसर के माध्यम से उनके और उनके पिता के सपने सच हो रहे हैं। जब मेरे पिता को शो *”सहजवीर”* में मेरी मुख्य भूमिका के बारे में पता चला तो वह इतने खुश हुए कि उन्होंने दो दिनों तक उनसे बात नहीं की। यह शो दो विपरीत किरदारों के साथ जसमीत के अभिनय कौशल को प्रदर्शित करने के लिए तैयार है, जो आगामी प्रोजेक्ट में उनकी सीमा और बहुमुखी प्रतिभा को उजागर करेगा।”

जसमीत को न केवल उनकी प्रतिभा है, बल्कि उनके परिवार, विशेषकर उनके पिता का अटूट समर्थन है, जिन्होंने थिएटर के प्रति उनके प्यार के बावजूद उन्हें अभिनय के लिए प्रोत्साहित किया। उनके अपने शब्दों में, “मेरे पिता मेरे थिएटर लाइन में काम करने की बहुत सराहना करते थे और यह केवल मेरे परिवार के समर्थन से ही था कि मैंने अभिनय की लाइन चुनी।”

*जसमीत कौर अपने करियर के इस नए अध्याय की शुरुआत कर रही हैं, दर्शक ज़ी पंजाबी के नए शो सहजवीर में उनके अनूठे किरदारों के साथ एक नई कहानी का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।*