महाशिवरात्रि पर श्रद्धालुओं और कावड़ियों के लिए निशुल्क होगी शौचालय की व्यवस्था

इस बार महाशिवरात्रि के पावन पर्व को महापौर प्रशान्त सिंघल और नगर आयुक्त अमित आसेरी ने जीरो वेस्ट इवेंट के रूप में मनाने का संकल्प लिया है। महाशिवरात्रि पर परंपरागत लगने वाले सेवा शिवरों में प्रतिबंधित प्लास्टिक पाउच कैरी बैग के इस्तेमाल को रोकने के लिए शनिवार को नगर आयुक्त के निर्देश पर अपर नगर आयुक्त राकेश कुमार यादव ने आयोजन कर्ताओं के साथ बैठक की। अपर नगर आयुक्त ने सभी सेवा शिविरों में सेवा करने वाले सेवको व श्रद्धालुओं से इस पावन पर प्रतिबंधित प्लास्टिक कैरी बैग प्लास्टिक ग्लास प्लास्टिक पेयजल पाउच का इस्तेमाल नहीं करने व इस पूरे आयोजन को जीरो वेस्ट बनाने के लिए नगर निगम का सहयोग करने की अपील की।

महापौर प्रशांत सिंघल और नगर आयुक्त अमित आसेरी ने इस बार महाशिवरात्रि के अवसर पर आने वाले श्रद्धालुओं व कावड़ियों की सवेंदनशीलता व सहूलियत को ध्यान में रखते हुए सभी पब्लिक टॉयलेट में 7 से 8 मार्च तक शौच की निशुल्क व्यवस्था रहेगी।

महापौर प्रशांत सिंघल और नगर आयुक्त अमित आसेरी ने संयुक्त रूप से सभी श्रद्धालुओं और नागरिकों से इस पावन पर को जीरो वेस्ट बनाने के लिए नगर निगम का सहयोग करने की अपील की।

अपर नगर आयुक्त राकेश कुमार यादव ने बताया महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर परंपरागत कावड़ियों के रूट पर कचरा उठाने के लिए नए सीएनजी टेंपो टिप्पर लगाने के साथ-साथ लोगों इस पर्व को जीरो वेस्ट बनाने के प्रति जागरूक करने के लिए प्रचार सामग्री भी नगर निगम द्वारा लगाई जाएगी।

बैठक में पार्षद प्रतिनिधि रघुनाथ सिंह सहायक नगर आयुक्त वीर सिंह जोनल सफाई अधिकारी रमाकांत त्यागी दलबीर सिंह अनिल आज़ाद अनिल सिंह बिशन सिंह प्रदीप पाल रामजीलाल मीडिया सहायक एहसान रब  सेवा शिविर सेवक मनवीर सिंह पंकज वर्मा देवेंद्र शर्मा श्योराज सिंह मनोज कुमार अनिल कुमार केके यादव संजय कुमार जितेंद्र सक्सेना हजारीलाल आदि मौजूद थे।