एमिफ़ोरिया: एमिटी यूनिवर्सिटी (पंजाब)में प्रतिभा और रचनात्मकता का एक शानदार प्रदर्शन!!

मोहाली, 23 मार्च 2024: एमिटी यूनिवर्सिटी, पंजाब ने 21 और 22 मार्च को अपने मोहाली परिसर में ‘अमीफोरिया’ के साथ अपने उद्घाटन युवा मेले का आयोजन किया। दो दिवसीय कार्यक्रम को प्रतिभा, रचनात्मकता और जुनून के प्रदर्शन के रूप में मनाया गया, जिसमें प्रतिभागियों के लिए कई रोमांचक गतिविधियाँ पेश की गईं। 

यह कार्यक्रम एक भव्य उद्घाटन समारोह के साथ शुरू हुआ जिसमें मुख्य अतिथि और सम्मानित अतिथि के रूप में गणमान्य व्यक्तियों ने भाग लिया। समारोह की शुरुआत हमारे माननीय मुख्य अतिथि प्रोफेसर शांतनु भट्टाचार्य, निदेशक, इसरो-सीएसआईओ, चंडीगढ़ और विशिष्ट अतिथि डॉ. पीजे सिंह, एमडी और अध्यक्ष, टाइनोर और प्रोफेसर (डॉ.) आरके कोहली, एमिटी द्वारा मोमबत्तियां जलाकर की गई। विश्वविद्यालय, डीन-स्टूडेंट वेलफेयर डॉ. शिवाली ढींगरा, जिन्होंने ‘अमीफोरिया’ प्रस्तुत किया, ने उत्सव का माहौल तैयार किया। कार्यक्रम के दौरान अतिथियों ने भी अपने विचार साझा किये. कार्यक्रम का समापन श्री साहिल कपूर, एसोसिएट डायरेक्टर (बीडी एंड मार्केटिंग), एमिटी यूनिवर्सिटी, पंजाब के धन्यवाद प्रस्ताव के साथ हुआ, जिसके बाद छात्रों द्वारा मंत्रमुग्ध नृत्य प्रदर्शन किया गया। 

इसके बाद विद्यार्थियों ने अलग-अलग स्थानों पर विभिन्न गतिविधियों में भाग लिया। पहले दिन ‘टेक्नोवेशन’, ‘थ्रू द लेंस’, ‘रील इट इन’, ‘बीट बोनांजा’, ‘वॉटरकलर’, ‘वर्चुअल मेहेम’, ‘द बैटल ऑफ विट्स’ और कई अन्य कार्यक्रम हुए। छात्रों को अपनी प्रतिभा और रचनात्मकता दिखाने का अवसर मिलता है। दिन का समापन प्रसिद्ध बैंड एडिक्शन ऐस के शानदार प्रदर्शन के साथ हुआ।

आयोजन के पहले दिन 10 शहरों में फैले 56 कॉलेजों और विश्वविद्यालयों से 2000 से अधिक छात्रों की उल्लेखनीय उपस्थिति देखी गई।

दूसरे दिन, शुक्रवार, 22 मार्च को पूरे दिन विभिन्न गतिविधियों के साथ उत्साह जारी रहा। ‘मोनोलॉग मार्वल’, ‘नेक्सस नेक्टर’, ‘कोड रिले’, ‘एड ब्लिट्ज’, ‘क्वाइट रिफ्लेक्शन्स’, ‘कलरिंग सोल्स’, ‘कट-एन-क्रिएट’ से लेकर ‘ब्रेन फ़्रीज़’ और नुक्कड़ नाटक तक हर किसी के पास कुछ न कुछ था। आनंद के लिए। इस दिन 2000 से अधिक छात्रों ने भाग लिया।

निर्धारित कार्यक्रमों के अलावा, दर्शकों ने ‘विज्ञान के चमत्कार’, ‘माटी के मोहक’ और विभिन्न सामयिक प्रतियोगिताओं और मजेदार खेलों का आनंद लिया, जिससे ‘एमीफोरिया’ का उत्साह और रोमांच बढ़ गया। दिन का समापन एक पुरस्कार समारोह और एक मंत्रमुग्ध कर देने वाली स्टार नाइट के साथ हुआ, जिसमें प्रसिद्ध पंजाबी गायक, परमीश वर्मा शामिल थे, जो उपस्थित सभी लोगों के लिए एक अविस्मरणीय अनुभव का वादा करता था। परमीश वर्मा के संगीत कार्यक्रम में विभिन्न शहरों से 10,000 युवाओं की भीड़ उमड़ी। कार्यक्रम के बारे में बोलते हुए, गायक परमीश वर्मा ने कहा: “एमिफ़ोरिया अविस्मरणीय था। एमिटी यूनिवर्सिटी, पंजाब में प्रदर्शन करना और संगीत के माध्यम से इतने अद्भुत दर्शकों से जुड़ना एक शानदार अनुभव था।”

‘अमीफोरिया’ ने आनंद, हंसी और प्रेरणा से भरा एक अविस्मरणीय अनुभव प्रदान किया। इस अवसर पर बोलते हुए, एमिटी यूनिवर्सिटी, पंजाब के निदेशक, व्यवसाय विकास और विपणन, साहिल कपूर ने कहा: “10 शहरों के 56 कॉलेजों और विश्वविद्यालयों के प्रतिभागियों का स्वागत करना हमारे लिए सम्मान की बात थी। यह एक जीवंत और गतिशील सभा थी जिसने सौहार्द और उत्कृष्टता की भावना को प्रदर्शित किया। ” 

इस बीच, एमिटी यूनिवर्सिटी, पंजाब की छात्र कल्याण डीन डॉ शिवाली ढींगरा ने कहा: “एमिटी यूनिवर्सिटी पंजाब में, हम अपने छात्रों को स्वस्थ प्रतिस्पर्धा और एक पोषण वातावरण के माध्यम से विकास और विकास के अद्वितीय अवसर प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”