ताला नगरी में प्लास्टिक पॉलीथिन पर एक्शन

शुक्रवार को प्रवर्तन प्रभारी कर्नल सुनील दत्त शर्मा के नेतृत्व मे ताला नगरी में पॉलीथिन बैग बनाने का दो कारखाना पकड़ा गया है। श्री बालाजी प्लास्टिक और रजत प्लास्टिक नाम के कारखाने में 10 मशीनों के जरिए रोज कई कुंतल पॉलीथिन बैग का उत्पादन होता है। नगर निगम  टीम ने सूचना मिलने पर इस कारखाने में छापामारी की। टीम के सदस्यों ने यहां से पॉलीथिन बैग बनाने की 10 मशीन, 400 बैग दाना 164 बैग अवैध पॉलीथिन 52 बोरी कच्चामाल 3 मशीन दाना बनाने वाली मशीन 150 किलो कच्चा खुला माल 1 मशीन पॉलीथिन 70 रोल पॉलीथिन बरामद हुए हैं। इनको बनाने में इस्तेमाल कच्चा माल और खराब सामान भी जब्त किया।

शुक्रवार को नगर निगम प्रवर्तन टीम ने ताला नगरी इंडस्ट्रीज एरिया में छापा मारा। टीम को फैक्टरी में सिंगल यूज प्लास्टिक का सामान बनाने की शिकायत मिली थी। फैक्टरी को सील कर दिया गया है। नगर निगम की ओर से इस मामले में आगे की कार्रवाई की जाएगी।

नगर आयुक्त अमित आसेरी ने कहा प्रतिबंधित प्लास्टिक का उपयोग क्रय विक्रय पूर्ण रूप से प्रतिबंधित है नगर निगम अलीगढ़ माननीय मुख्यमंत्री जी की मंशा के अनुरूप अलीगढ़ को प्लास्टिक कैरी बैग मुक्त बनाने के लिए प्रयासरत है सभी से अपील की जाती है कि इसमें सहयोग करें स्वयं आगे आकर अपनी प्लास्टिक को नगर निगम अलीगढ़ को दान करें ऐसे दुकानदार व्यापारी संगठन और व्यक्तियों को नगर निगम सम्मानित करेगा।