संचारी रोग नियंत्रण अभियान की हक़ीक़त जानने निकलेंगे सुबह 5:00 बजे निगम अधिकारी

नगर आयुक्त के एक्शन की वजह से नगर निगम स्वास्थ्य महकमा विशेष संचारी रोग अभियान को लेकर एक्शन मोड में आ गया है नगर आयुक्त ने स्वास्थ्य विभाग के प्रभारी नगर स्वास्थ्य अधिकारी को दो टूक शब्दों में इस अभियान के तहत वार्ड की सभी गलियों और नालियों की सफाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है नगर आयुक्त ने  कहा अगर मानक और गुणवत्ता के अनुसार नालियों की तली झाड़ सफाई नहीं होती है तो संबंधित एसएफआई इसके लिए जिम्मेदार होंगे।

नगर आयुक्त अमित आसेरी ने बताया कि ड़ेंगू मलेरिया व चिकिनगुनिया सहित संचारी रोगों की रोकथाम के लिए  युद्ध स्तर पर सुबह 6 बजे से एंटी लार्वा व फॉगिंग कराए जाने की व्यवस्था को अभियान के रूप में शुरू किया गया है। नगर में हर गली मोहल्ले मोहल्ले तालाब पोखर नाले नालियों में एंटी लार्वा छिड़काव, फॉगिंग व जले हुए तेल का छिड़काव करने के लिए 8 एसएफआई के नेतृत्व में वार्ड वाइज़ 16 पोटेबल फोंगिंग मशीन,मुख्य मार्गो के लिये 1 बड़ी व्हीकल माउंटेड फॉगिंग मशीन, 60 स्प्रे मशीन सहित 350 कर्मचारियों की 50 क्विक एक्शन टीमें मुस्तेद की है।

नगर आयुक्त ने बताया संचारी रोगों की रोकथाम के लिए नगर निगम द्वारा सभी नाले नालियों की सफाई एंटी लार्वा का छिड़काव पार्षद वार्ड वाइज एंटी लारवा और फॉगिंग कराए जाने जैसे जनहित कार्य कराये जायेगे।

नगर आयुक्त ने बताया डेंगू चिकनगुनिया मलेरिया और संचारी रोगों की रोकथाम व नागरिकों के स्वास्थ्य के प्रति नगर निगम पूर्ण रूप से सचेत हैं एंटी लार्वा व फॉगिंग के लिए कलस्टर प्रभारी से संपर्क करने के साथ साथ नगर निगम कॉमण्ड एन्ड कंट्रोल रूम 7500441344, 05712750250 व टोल फ्री 1533 व व्हाट्सएप सूचना एहसन रब मीडिया सहायक 9568001883 पर सपर्क किया जा सकता है।