डॉ. सोनिया मान ने स्थानीय प्रतिभा और सांस्कृतिक विरासत को बढ़ावा देने के लिए पंजाब में NFDC, FTII और NSD शाखाएं स्थापित करने की वकालत की

डॉ. सोनिया मान ने हाल ही में पंजाब में महत्वपूर्ण सांस्कृतिक विकास पर चर्चा करने के लिए केंद्रीय संस्कृति और पर्यटन मंत्री, दिल्ली के संस्कृति मंत्री श्री गजेंद्र सिंह शेखावत के साथ एक सार्थक बैठक की। इस महत्वपूर्ण चर्चा के दौरान डॉ. मान ने पंजाब में भारतीय राष्ट्रीय फिल्म विकास निगम (एनएफडीसी), भारतीय फिल्म और टेलीविजन संस्थान (एफटीआईआई) और राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय (एनएसडी) की शाखाएं स्थापित करने की आवश्यकता पर जोर दिया।

इस तरह की पहल के लाभों पर प्रकाश डालते हुए, डॉ. मान ने कहा कि यह पंजाब के कलाकार समुदाय को अपनी प्रतिभा दिखाने और विश्व स्तरीय सिनेमा से जुड़ने के अपार अवसर प्रदान करेगा। डॉ. ने कहा, “पंजाब में इन प्रतिष्ठित संस्थानों को लाकर, हम न केवल कलाकार समुदाय के लिए दरवाजे खोल रहे हैं, बल्कि हम गरीब किसानों के बच्चों को कला और सिनेमा में अवसरों तक पहुंचने का प्रवेश द्वार भी प्रदान कर रहे हैं।” “यह कदम पंजाब की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को विश्व स्तर पर पोषित करने और प्रदर्शित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।”

मान के प्रस्ताव को सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है और इस पहल की व्यवहार्यता का पता लगाने के लिए चर्चा चल रही है। यह प्रयास स्थानीय समुदाय को सशक्त बनाने, प्रतिभा का पोषण करने और पंजाब के सांस्कृतिक परिदृश्य को बढ़ाने का वादा करता है।


Advertisement: