जल भराव से क्षतिग्रस्त सड़को की मरम्मत और संचारी रोगों की रोकथाम में जुटा नगर निगम

मानसून में पिछले कई दिनों से बारिश के कारण शहर में हुये जल भराव में राहत कार्यो को तेज़ी से कराने के लिये नगर आयुक्त ने अपने सभी अधीनस्थों को एक्शन मोड़ पर एक्टिव रहने के साथ-साथ जल भराव वाले क्षेत्रों में बारिश की वजह से हुये सड़कों को गड्डा मुक्त और संचारी रोगों की रोकथाम के लिये फॉगिग और एंटी लारवा स्प्रै कराये जाने के निर्देश दिये है।

नगर आयुक्त के निर्देश पर नगर निगम के निर्माण विभाग और स्वास्थ्य विभागों दोनो हरकत में आ गये है दोनों ही विभाग के अधिकारी बारिश में जल भराव वाले क्षेत्रों में भ्रमण करते हुये दिखाई दे रहे है। निर्माण विभाग द्वारा रामघाट रोड और शाहजमाल ईदगाह की सड़कों की मरम्मत का काम शुरू कर दिया है तो वही स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी और एसएफआई भी नगर आयुक्त के सख्त तेवरां पर जल भराव वाले क्षेत्रों में संचारी रोगों की रोकथाम के लिये अभियान चलाते हुये फिल्ड में निकले।

नगर आयुक्त ने समीक्षा बैठक में सभी अधीनस्थों से कहा “आने वाले दिनों में तेज़ बारिश की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता जल भराव वाले क्षेत्रों में राहत और बचाव कार्य को अपनी प्राथमिकता रखे सभी जल भराव वाले क्षेत्रों में क्षतिग्रस्त हुयी सड़कों को अगले 15 दिन में पैचवर्क कराकर दुरस्त किया जाये और सुबह और शाम फॉगिग और एंटी लारवा स्प्रै भी कराया जाये।

अपर नगर आयुक्त ने बताया कि जल भराव वाले क्षेत्रों में पैचवर्क शुरू हो गया है 60 बैगपैक मशीनों से एटी लारवा स्प्रै व सभी पार्षद वार्डो में सायं काल संचारी रोगों की रोकथाम के लिये फॉगिग करायी जा रही है।