हजारों कष्टों के बाद भी सांत्वना देने वाला एक मात्र परमात्मा ही है “उच्चा दर बाबे नानक दा”, यह फिल्म12 जुलाई को  होगी रिलीज़!!

तरनवीर सिंह जगपाल द्वारा निर्देशित पंजाबी फिल्म “उच्चा दर बाबे नानक दा” के लिए सितारों से सजी प्रेस कॉन्फ्रेंस में फिल्म के गहरे संदेश का खुलासा हुआ। 12 जुलाई, 2024 को रिलीज़ होने के लिए तैयार, प्रेस कॉन्फ्रेंस में योगराज सिंह, ईशा रिखी, नागिंदर गखल और हरबी संघा की अंतर्दृष्टि शामिल थी। आज के व्यस्त सामाजिक जीवन में जीवन की चुनौतियों का सामना करते-करते लोग अक्सर अवसाद में आ जाते हैं। फिल्म “उच्चा दर बाबे नानक दा” यह संदेश देती है कि इन कठिनाइयों को दूर करने और प्रेरणा देने के लिए, व्यक्ति को “ईश्वर से प्रार्थना” के माध्यम से ईश्वर से जुड़कर सांत्वना और दिशा मिलती है।

फिल्म में मुख्य भूमिका निभाने वाले जाने-माने अभिनेता योगराज सिंह ने अपना उत्साह व्यक्त करते हुए कहा, ” ‘उच्चा दर बाबे नानक दा’सिर्फ एक फिल्म नहीं है; यह एक आध्यात्मिक यात्रा है. कहानी गुरु नानक की शिक्षाओं और सार से मेल खाती है, और इस तरह के गहन प्रोजेक्ट का हिस्सा बनना सम्मान की बात थी। मेरा मानना है कि यह फिल्म दिलों को छू जाएगी और कई लोगों को प्रेरित करेगी।”

मुख्य अभिनेत्री ईशा रिखी ने अपनी भावनाओं को साझा करते हुए कहा, “इस फिल्म में काम करना एक परिवर्तनकारी अनुभव रहा है। हर फ्रेम में पूरी टीम का समर्पण और कड़ी मेहनत साफ नजर आ रही है. मैं एक ऐसे चरित्र को चित्रित करने के अवसर के लिए आभारी हूं जो हमारे सम्मानित गुरु के मूल्यों और शिक्षाओं को दर्शाता है।”

निर्देशक, लेखक और निर्माता तरणवीर सिंह जगपाल ने फिल्म के सार पर प्रकाश डाला और टिप्पणी की, “’उच्चा दर बाबे नानक दा’ गुरु नानक देव जी की दिव्य शिक्षाओं के लिए एक समर्पित है। यह फिल्म प्यार की मेहनत है और हमने पंजाब की आध्यात्मिक जीवंतता और सांस्कृतिक समृद्धि को पकड़ने की कोशिश की है। मुझे आशा है कि मुख्य संदेश, कि कठिनाई के समय में, हम ‘नितनेम’ के माध्यम से अपना रास्ता खोजते हैं और भगवान से जुड़ते हैं, दर्शकों को गहराई से पसंद आएगा।”

फिल्म ‘उच्चा दर बाबे नानक दा’ 12 जुलाई 2024 को  होगी रिलीज