चाक-चौबंद इंतजामों में सुपुर्द खाक हुए ताज़िये

मोहर्रम पर परंपरागत निकाले जाने वाले ताजिए मजलिस और जुलूस आपकी प्रेम सद्भाव और इमाम हुसैन की शहादत को याद करते हुए अलीगढ़ की गंगा जमुनी तहजीब के साथ कर्बला में ताज़ियो के सुपुर्दे ख़ाक होने के साथ ही संपन्न हुआ। 

मोहर्रम के जुलूस पर नगर निगम ने उम्दा इंतजामों की मिसाल पेश की और शिया और सुन्नी दोनों ने जुलूस के मार्ग पर साफ सफाई पानी के छिड़काव और भीषण गर्मी में एंटी स्मोक पानी के टैंकर और स्प्रे मशीनों से छिड़काव की सराहना की।

अलीगढ़ नगर आयुक्त अमित आसेरी ने मोहर्रम के अवसर पर निकाले जाने वाले ताजिया व जुलूस पर नगर निगम इंतजामों की बागडोर खुद अपने हाथ में ली सुबह से ही जुलूस के रूट व कर्बला में पहुँचकर जायज़ा लिया। नगर आयुक्त की जुलूस के मार्ग पर पॉइंट टू पॉइंट नगर निगम इंतजामों पर निगरानी स्वरूप ताजियों व जुलूस के परंपरागत रूट पर नगर निगम ने बेहतर इंतजाम किए जुलूस में शामिल लोगों ने साफ सफाई पानी के टैंकर और नगर निगम अधिकारियों कर्मचारियों के जुलूस में चलने, जुलूस के आगे आगे सड़कों पर झाड़ू पानी का छिड़काव पर नगर निगम का आभार व्यक्त किया।

सुबह नगर आयुक्त ने जीवनगढ़ जोहरा बाग मेडिकल रोड सर सैयद नगर अमीन निशा शमशाद मार्केट जेल रोड जेल फ्लाईओवर नुमाइश ग्राउंड गूलर रोड देहलीगेट खैर रोड ईदगाह रोड कर्बला रोड का भ्रमण किया और अधीनस्थों को जुलूस समाप्त होने तक मुस्तैद रहने की हिदायत दी।

अपर नगर आयुक्त राकेश कुमार यादव ने बताया कि मोहर्रम के अवसर पर पिछले 7 दिनों से लगातार नगर निगम द्वारा परंपरागत जुलूस की व्यवस्थाओं की निगरानी और व्यवस्थाएं कराई जा रही थी सुबह से ही जुलूस के साथ और आगे पीछे नगर निगम की 20 अधिकारियों की टीम मय वाहनों के साथ चली भीषण गर्मी के बावजूद पानी के छिड़काव से जुलूस में चलने वाले लोगों को राहत मिली।