बिग बॉस मराठी और पिल के साथ, रितेश ने सभी प्लेटफार्मों पर मचाई धूम

रितेश देशमुख निश्चित रूप से एक रोल मॉडल हैं! वे अभिनेता, निर्देशक, निर्माता, उद्यमी और मेज़बान जैसी कई भूमिकाएँ सफलतापूर्वक निभा रहें हैं। उनकी आखिरी रिलीज ‘वेद’ की सफलता के बाद, यह स्पष्ट है कि ऐसा कुछ भी नहीं है जो वे नहीं कर सकते हैं।

दिलचस्प बात यह है कि, जियो सिनेमाज पर “पिल” ने, जो कि उनका डिजिटल डेब्यू है, प्रभावशाली 4.5/5 औसत व्यूअर रेटिंग और आईएमडीबी पर 8.2/10 रेटिंग हासिल की है, इसके शानदार प्रदर्शन के लिए रितेश की विशेष रूप से प्रशंसा की गई है, जिन्होंने कहानी में गहराई ला दी है।

राजकुमार गुप्ता कहते हैं- “रितेश के साथ काम करने का मेरा अनुभव बहुत अच्छा रहा। मैं वास्तव में उनके दृष्टिकोण से प्रभावित हुआ कि कैसे वह अपने दिमाग में चरित्र का निर्माण करते हैं और फिर प्रदर्शन करते समय उसे जीवंत कर देते हैं। मुझे जो प्रभावशाली लगा वह यह कि इतने सालों तक इंडस्ट्री में रहने और कई सफल फिल्मों का हिस्सा होने के बावजूद उन्होंने अपनी सफलता को हल्के में नहीं लिया… वह आज भी अपने काम के प्रति समर्पित हैं, अनुशासित हैं, कड़ी मेहनत करते हैं और हमेशा अपने काम में उत्कृष्टता हासिल करने की कोशिश करते रहते हैं।”

अपनी बहुमुखी प्रतिभा को एक बार फिर साबित करते हुए, रितेश ने दो बिल्कुल अलग-अलग किरदार निभाए हैं, जिनमें से प्रत्येक में उन्होंने एक कलाकार के रूप में अपनी असाधारण रेंज का प्रदर्शन किया। जहां ‘काकुडा’ में उनका किरदार असाधारण ऊर्जा का संचार करता है, वहीं ‘पिल’ में उनका किरदार सिस्टम को संभालने के लिए एक आम आदमी के शांत, संयमित आचरण का प्रतीक है।  रितेश द्वारा शानदार ढंग से निभाया गया यह बिल्कुल विपरीत किरदार उनकी अद्वितीय बहुमुखी प्रतिभा और उनकी कला के प्रति प्रतिबद्धता को उजागर करता है।

आदित्य सर्पोरदार कहते हैं, “मैं बहुत भाग्यशाली रहा हूं कि मैंने निर्माता और अभिनेता रितेश देशमुख के साथ लगभग 10 वर्षों से अधिक समय तक काम किया है। उनमें मैंने एक ऐसे व्यक्ति को देखा है जो सिनेमा के प्रति बेहद भावुक और समर्पित है। मुझे बहुत खुशी है कि वह ऐसे किरदार कर रहे हैं जो एक अभिनेता के रूप में उनकी पहली वेब सीरीज पिल और द काकुडा के हिस्सों की तरह रेंज दिखा रहे हैं। मैं खुद को भाग्यशाली मानता हूं कि मुझे उनके साथ काम करने का मौका मिला और मुझे यकीन है कि पिल, काकुडा और उनकी आगामी रिलीज के साथ, हम उनमें और भी बहुत कुछ देखेंगे। संक्षेप में, रितेश देशमुख एक ऐसे सज्जन व्यक्ति हैं जो उद्योग में अपने काम के प्रति गहरे जुनून और प्रतिबद्धता के लिए जाने जाते हैं। वे न केवल अपने काम का, बल्कि अपने साथ काम करने वाले सभी लोगों का भी सम्मान करते हैं। उनकी उपस्थिति में एक सकारात्मक और प्रेरणादायक ऊर्जा का संचार होता है, जो सभी को प्रभावित करती है।”

सबसे बढ़कर, उन्होंने बिग बॉस मराठी के नए सीज़न की मेजबानी की कमान संभाली है। उनकी रेटिंग और समीक्षाएं दोनों ही जबरदस्त रही हैं। यह नया सीज़न चैनल के लिए अब तक का सबसे बड़ा सीज़न साबित हो रहा है।

आलोक जैन, Viacom18 कहते हैं:

“रितेश देशमुख का सिल्वर स्क्रीन से बिग बॉस मराठी की मेजबानी तक का परिवर्तन उनके असीम जुनून और उत्साह का प्रमाण है। हर एपिसोड के साथ, वह दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर देते हैं, एक अद्वितीय ऊर्जा लाते हैं जो शो में आग लगा देती है। उनके मनोरंजक प्रदर्शन के साथ मिलकर ओटीटी सीरीज पिल में, रितेश की बहुमुखी प्रतिभा की वास्तव में कोई सीमा नहीं है।”

उनकी नवीनतम रिलीज, जियो सिनेमाज पर “पिल” और ज़ी5 पर “काकुडा” और बिग बॉस मराठी के बाद, दर्शक और उनके प्रशंसक, रितेश की आगामी फिल्म “रेड 2” का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, जहां वह एक विलेन की भूमिका निभाते नजर आएँगे और अजय देवगन और उनके साथियों से मुकाबला करेंगे। बहुप्रतीक्षित निर्देशकीय महान कृति राजा शिवाजी से मुकाबला करेंगे।