5 वें इंटरैक्ट क्लब का गठन: प्रबल नेतृत्व क्षमता हेतु आगे आयें विद्यार्थी

संत अतुलानन्द कॉन्वेंट स्कूल कोइराजपुर हरहुआ के ज्ञानपीठ सभागार में दिनांक ३१ अगस्त २०२४ को रोटरी क्लब के तत्वावधान में विद्यार्थियों के लिए इंटरैक्ट क्लब का गठन हुआ ।वास्तव में यह क्लब विभिन्न सामाजिक,सांस्कृतिक एवम् पर्यावरण जागरूकता से संबंधित क्रियाकलाप के ज़रिए विद्यार्थियों को अनेक राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीय मुद्दों से जोड़ने का कार्य करता है। इस इंटरनेशनल एक्शन के ज़रिए विद्यार्थियों में सशक्त नेतृत्व क्षमता पूर्ण दायित्व निर्वहन की भावना विकसित होती है।

इस समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में पी.डी.जी.- श्री वी.एन.सिंह जी की गरिमामयी उपस्थिति सभी के लिए प्रेरणा स्त्रोत रही साथ ही साथ ए.डी.जी.- डॉ नीलम गुप्ता जी,रोटरी सलाहकार – श्री निर्मल जोशी जी,रोटरी सचिव – डॉ ए.के.सिंह तथा रोटरी अध्यक्ष – श्री पवन सिंह जी की उपस्थिति ने कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। साथ ही साथ डॉ अनिल गुप्ता, श्री राकेश गुप्ता, श्री मनोज जाजोडिया , श्री वी एन कपूर एवं श्री संजीव महेश्वरी जी की उपस्थिति विशेष उल्लेखनीय रही।
मुख्य अतिथि ने अपने उद्बोधन में कहा कि विद्यार्थियों में निहित प्रतिभा को जगाने की आवश्यकता है जिससे उनके भीतर प्रबल नेतृत्व और समाज कल्याण की भावना उद्घाटित हो सके जो निःसंदेह राष्ट्र निर्माण की कड़ी में एक मजबूत श्रृंखला का कार्य करेगी ।

संस्था सचिव श्री राहुल सिंह जी व निदेशिका डॉ वंदना सिंह जी ने विद्यार्थियों की इस सहभागिता को सुखद संकेत बताते हुए आशा प्रकट की कि आगामी भविष्य में इन सार्थक प्रायसों के सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे।
आज के इस कार्यक्रम में विद्यार्थी परिषद में प्रेसिडेंट पद के लिए पार्थ सारथी,सेक्रेटरी पद के लिए विश्वमोहिनी तिवारी,वाइस प्रेसिडेंट अदिति सिंह,जॉइंट सेक्रेटरी सोनम कुमारी तथा ट्रेसरार पद के लिए मोकर्रम हुसैन ने अपने कर्तव्य और निष्ठा हेतु शपथ-ग्रहण की। संस्था की प्रधानाचार्या डॉ नीलम सिंह जी ने पधारे सभी विशिष्टजन का हृदय से स्वागत एवम् अभिनंदन करते हुये आभार एवं कृतज्ञता ज्ञापित की तथा विद्यालय द्वारा सदैव इस पुनीत कार्य से जुड़े रहने का आश्वासन दिया।