ख़राब गृहकर वसूली पर नगर आयुक्त हुए ख़फ़ा

शुक्रवार को नगर आयुक्त विनोद कुमार ने अपने कार्यालय आते ही लगभग 2 घन्टे नगर निगम संपत्ति कर वसूली और शहर के चौराहो को जाम से मुक्त कराने के लिए अपने सभी अधीनस्थों के साथ समीक्षा की। नगर आयुक्त ने समीक्षा बैठक में नगर निगम संपत्ति कर वसूली को लक्ष्य के सापेक्ष पूरा नही करने, सभी ज़ोन में संपत्ति कर बिलो का समय से वितरण न होने, बड़े बकायेदारों पर कोई कार्यवाही नही करने पर नाराज़गी जताते हुए सभी ज़ोनल अधिकारियों से ज़ोन वाइज़ समीक्षा की।

बैठक में नगर आयुक्त ने नगर निगम ईटीएफ टीम व लाइसेंस टीम के होने के बावजूद शहर के चौराहो पर अव्यवस्थित खड़े होने वाले ई रिक्शा से आए दिन लगने वाले जाम की वजह सहायक नगर आयुक्त वीर सिंह से पूछी।

समीक्षा बैठक में नगर आयुक्त ने अधीनस्थों को दो दूक लहज़े में संपत्ति कर वसूली को निर्धारित लक्ष्य के अनुसार पूरा करने व सभी ज़ोन में वसूली टीम को सुबह व शाम दोनों पाली में वसूली करने के लिए कहा उन्होंने वसूली में लापरवाही होने पर सीधे विभागीय कार्यवाही करने व सभी ज़ोन से 100 बड़े बकायेदारों पर कार्यवाही के निर्देश दिए।

समीक्षा बैठक में नगर आयुक्त ने शहर के चौराहों पर लगने वाले जाम के बारे में भी चिंता जाहिर करते हुए कहा शहर के चौराहे शहर की खूबसूरती का आईना होते हैं शहर में आगमन होने पर इन चौराहों से शहर की इमेज बनती है। शहर के चौराहों पर बेलगाम और बिना लाइसेंस ई रिक्शा की धरपकड़ व ज़ब्ती करण का रोज़ाना अभियान चलाया जाए प्रतिदिन कम से कम 100 ई रिक्शा को चैक किया जाए।

नगर आयुक्त विनोद कुमार ने कहा शहर को जाम मुक्त व बिना लाइसेंस ई रिक्शा की संख्या पर लगाम लगाए जाने के लिए अधीनस्थों के दायित्व निर्धारित कर दिए गए है आने वाले दिनों में इस दिशा में और प्रभावी कदम उठाए जाएंगे।

समीक्षा बैठक में अपर नगर आयुक्त राकेश कुमार यादव सहायक नगर आयुक्त वीर सिंह सीटीओ अशोक सिंह केएनए आरपी सिंह कर्नल सुनील दत्त समस्त टीएस आदि मौजूद थे।