जलभराव क्षेत्रों में अपर नगर आयुक्त घूमे पैदल-नगर आयुक्त के एक्शन पर फिल्ड में दौड़े अधिकारी- नगर निगम ने जारी की एडवाइजरी

अलीगढ़ : मानसून की आहट होते ही पिछले 24 घण्टे रुक रुक कर बारिश के कारण महानगर के कई एरिया में जलभराव की समस्याओं पर नगर आयुक्त अमित आसेरी ने एक्शन लेते हुए अधीनस्थों को फील्ड में मौजूद रहकर जल निकासी कराने के निर्देश दिए है।  नगर आयुक्त के निर्देश पर अपर नगर आयुक्त राकेश कुमार यादव के नेतृत्व में जीएम जल अनवर ख्वाजा नगर स्वास्थ्य अधिकारी मनोज कुमार मीडिया सहायक अहसान रब  जल भराव वाले पॉइंट का रामघाट रोड किशन पुर गूलर रोड छर्रा अड्डा पम्पिंग स्टेशन, गूलर रोड सेंटर पॉइंट स्टेट बैंक तिराहा मैरिस रोड सराय रहमान एरिया में जल निकासी का निरीक्षण किया।

अगले 24 घंटे बारिश को देखते हुए नगर आयुक्त अमित आसेरी ने अलीगढ़ स्मार्ट सिटी लिमिटेड और नगर निगम अलीगढ़ को अलर्ट करते हुए अधीनस्थों के लिए एडवाइजरी जारी की है। नगर आयुक्त ने खोदे गए गड्ढों को बंद करने, एकसार करने निर्माणाधीन स्थल के पास बैरिकेट्स सेफ्टी बैरियर व साइन बोर्ड लगाए जाने के साथ साथ निर्माणाधीन स्थलों पर पब्लिक को अवेयर करने सुरक्षा संबंधी बोर्ड लगाने के निर्देश दिए।

नगर आयुक्त ने नगर निगम के अधिकारियों को अलर्ट जारी करते हुए सभी कलस्टर प्रभारी सहित जोनल अधिकारी को अपने अपने आवंटित वार्ड व सर्किल में तैनात रहने और  मोबाइल नंबर एक्टिव रखने, नगर निगम कंट्रोल रूम 05712750250, 7500441344 को round-the-clock एक्टिव रखने के साथ साथ नगर निगम के गांधी पार्क शेल्टर होम को राहत शिविर के रूप में परिवर्तित करने जर्जर एवं गिरासू भवन स्वामियों को नोटिस के माध्यम से अन्य सुरक्षित स्थान पर शिफ्ट होने, नाला कटान होने पर आवश्यक बालू बदरपुर के कट्टे भरवा के रखने के लिए एडवाइजरी जारी की है।

नगर आयुक्त ने महाप्रबंधक जल अनवर ख्वाज़ा व प्रभारी नगर स्वास्थ्य अधिकारी मनोज कुमार को जलभराव वाले स्थल, पम्पिंग स्टेशन का निरीक्षण कर वहां पर अतिरिक्त पंप सेट लगाने के साथ-साथ नालों व उन पर लगी जालियों की सफाई के लिए अतिरिक्त कर्मचारियों को तैनात करने की हिदायत दी। अपर नगर आयुक्त राकेश कुमार यादव ने कहा कई एरिया में जल भराव व लोगो के रहने की परेशानी को देखते हुए नगर निगम के गांधी पार्क शेल्टर होम को राहत शिविर में तब्दील कर दिया गया है लोग व विश्राम कर सकते है साथ ही साथ जल भराव वाले एरिया में स्थाई 30 पम्पिंग स्टेशन के साथ साथ  14 अतिरिक्त मोबाइल पंप सेट लागये गए है।