स्मार्ट सिटी परियोजनाओं को जल्द पूरा करने पर हुआ मंथन-स्मार्ट सिटी परियोजनाओं की प्रोग्रेस पर महापौर संग नगर आयुक्त/मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने की समीक्षा

अलीगढ़: अलीगढ़ स्मार्ट सिटी लिमिटेड के अंतर्गत कराए जा रहे विकास कार्यो से संबंधित परियोजनाओं को जल्द से जल्द पूरा कराए जाने के लिए प्रयासरत मंडलायुक्त नवदीप रिणवा के निर्देश पर मंडलायुक्त सभागार में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट की विभिन्न परियोजनाओं की  कार्यदायी संस्थाओं , फर्मों के साथ महापौर प्रशांत सिंघल व नगर आयुक्त अमित आसेरी ने संयुक्त रूप से समीक्षा की।

महापौर ने स्पष्ट शब्दों में सभी एजेंसी व कार्यदायी एजेंसियों के प्रतिनिधियों को हर प्रोजेक्ट की फिक्स टाइम लाइन के अनुसार हर हाल में काम को कंप्लीट करने. के निर्देश दिये गये। इस पर मुख्य अभियंता ने बताया कि जो एजेंसी व वेंडर्स निर्धारित टाइम पर प्रोजेक्ट पूरा नही करेंगे उनके विरूद्ध नियमानुसार  भुगतान में से कटौती की कार्यवाही की  जाएगी।

समीक्षा बैठक में नगर आयुक्त/ मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमित आसेरी ने सभी एजेंसी व वेंडर्स को वर्तमान मानसून और बारिश की संभावना को देखते हुए निर्माण कार्य स्थल पर आवश्यक सुरक्षा इक्विपमेंट लगाने, मानक व् गुडवत्ता के साथ निर्धारित समय पर जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए गये।

बैठक में चीफ इंजीनियर/मुख्य परिचलन अधिकारी सुरेश चन्द ने अलीगढ़ स्मार्ट सिटी के अंतर्गत जंक्शन इंप्रूवमेंट, स्मार्ट रोड,  अचल ताल, जवाहर पार्क का जीर्णोद्धार कैरिज वे प्रथम द्वितीय तृतीय एवं चतुर्थ,  नौरंगीलाल राजकीय इंटर कॉलेज में स्पोर्ट्स कंपलेक्स जैसी परियोजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी एवं प्रोजेक्ट की डिटेल के बारे में बताया  गया गया।

समीक्षा बैठक में महापौर प्रशांत सिंहल, नगर आयुक्त अमित आसेरी मुख्य अभियंता सुरेश चंद,अधिशासी अभियंता जल निगम पंकज रंजन, डीजीएम राजेश कौशल, रजत कुमार  शिव कुमार सुमन, मीडिया सहायक एहसान रब, ए टू जेड प्लांट हेड समय सिंह के साथ विभिन्न परियोजनाओं से संबंधित ठेकेदार एजेंसी और वेंडर्स मौजूद थे।