आईक्रिएट (iCreate) ने भारत के सबसे बड़े ईवी इनोवेशन चैलेंज, ईवैन्जेलाइज ’23 के लिए राष्ट्रव्यापी रोड शोज़ की शुरुआत की

भारत के प्रमुख इनोवेशन-आधारित स्टार्टअप इनक्यूबेटर, आईक्रिएट (इंटरनेशनल सेंटर फॉर आंत्रप्रेन्योरशिप एंड टेक्नोलॉजी / iCreate) ने आज एक राष्ट्रव्यापी रोड शो की श्रृंखला की शुरुआत की, जिसका उद्देश्य देश के प्रीमियम कॉलेजेस के छात्रों को ईवैन्जेलाइज ’23 (EVangelise ’23) के लिए जागरूक करना है। इसके लिए, आईक्रिएट अगले 6 हफ्तों में 18 से अधिक शहरों के विभिन्न इंस्टीट्यूट्स के 5000 से अधिक छात्रों के साथ जुड़ेगा, ताकि ईवी इंडस्ट्री में नवाचार को बढ़ावा दिया जा सके और उसमें तेजी लाई जा सके।

3 सेट के इस रोड शो में से पहले का आयोजन गुजरात में किया जाएगा। इस प्रकार, 21 जुलाई को अनंत नेशनल यूनिवर्सिटी, अहमदाबाद में इसकी शुरुआत होगी। इसके बाद क्रमशः 22 और 28 जुलाई को बिड़ला विश्वकर्मा महाविद्यालय (बीवीएम), आनंद और एशिन-एसवीएनआईटी, सूरत में इसका आयोजन किया जाएगा।

  • जुलाई और अगस्त 2023 के महीनों में देश भर के 18 से अधिक शहरों के अंतर्गत विभिन्न इंस्टीट्यूट्स में
    रोड शोज़ के आयोजन की योजना बनाई गई है
  • पहले आईक्रिएट ईवैन्जेलाइज ’23 रोड शोज़ की मेजबानी गुजरात के 3 शहर- अहमदाबाद, आनंद और सूरत
    करेंगे

विभिन्न संस्थानों के सहयोग से देश भर के विभिन्न शहरों में रोड शोज़ की योजना बनाई गई है, जिनका आयोजन जुलाई और अगस्त के महीनों में किया जाएगा। इससे प्रतिभागियों को विषय विशेषज्ञों के साथ जुड़ने, ईवी टेक्नोलॉजी में हो रही नवीनतम प्रगति के बारे में गहनता से जानने और ईवैन्जेलाइज ’23 प्रतियोगिता श्रेणियों के बारे में अपनी समझ स्पष्ट करने का मौका मिलेगा।

आगामी रोड शोज़ पर टिप्पणी करते हुए, श्री अविनाश पुणेकर, सीईओ, आईक्रिएट, ने कहा, “ईवैन्जेलाइज ’23 के लिए रोड शोज़ की शुरुआत करना हमारे लिए उत्साह का विषय है। इन कार्यक्रमों का आयोजन देश भर में विभिन्न संस्थानों और संगठनों के साथ साझेदारी में किया जाएगा, जो इलेक्ट्रिक व्हीकल क्षेत्र में सिर्फ नवाचार ही नहीं, बल्कि इसके बारे में गहनता से जानकारी देने और सहयोग के लिए मुख्य स्त्रोत के रूप में काम करेंगे। हम ईवी इनोवेशन के लिए भारत को एक वैश्विक केंद्र में तब्दील करने के लिए प्रमुख स्टेकहोल्डर्स को एक साथ लाने के लिए तत्पर हैं।”

वर्तमान में ईवैन्जेलाइज ’23 अपने तीसरे वर्ष में है। यह एक अभूतपूर्व राष्ट्रीय चुनौती है, जिसे उभरते आंत्रप्रेन्योर्स की पहचान व समर्थन करके और क्षेत्र में नवाचारों को प्रखर रखते हुए, भारत में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के विकास और इन्हें अपनाने में तेजी लाने के उद्देश्य से डिज़ाइन किया गया है। इसके अलावा, ईवैन्जेलाइज ’23 वीसी इंगेजमेंट्स के माध्यम से स्टार्टअप्स के लिए पूँजी और बाजार तक आसानी से पहुँच स्थापित करने के नए अवसर भी प्रदान करेगा।

आईक्रिएट का लक्ष्य रोड शोज़ की इस श्रृंखला के माध्यम से, इंडस्ट्री लीडर्स, रिसर्चर्स, आंत्रप्रेन्योर्स और पॉलिसीमेकर्स को एक साथ लाना है, ताकि वे उक्त विषय पर अपनी अंतर्दृष्टि साझा कर सकें और स्थायी गतिशीलता समाधानों के विकास को बढ़ावा देने के लिए लोगों को जागरूक कर सकें।

इनोवेशन चैलेंज में वे सभी व्यक्ति और संगठन हिस्सा ले सकते हैं, जो इलेक्ट्रिक मोबिलिटी में विशेष रुचि रखते हैं। इनमें स्टार्ट-अप्स, रिसर्चर्स, इंडस्ट्री प्रोफेशनल्स और सरकारी प्रतिनिधि शामिल हैं। प्रतिभागी https://www.evangelise.org.in/ के माध्यम से कार्यक्रमों के लिए खुद का पंजीकरण कर सकते हैं। ईवैन्जेलाइज ’23 के लिए आवेदन की लिंक 24 सितंबर, 2023 तक खुली है।

About iCreate:

iCreate (International Centre for Entrepreneurship and Technology), an autonomous centre of excellence of the Government of Gujarat, is India’s leading institution for transforming tech-based innovations into successful startups. It is the winner of the National Award for Technology Business Incubator 2020, and to date it has supported over 562 innovations and 49 patents with a high-touch, entrepreneur-first model, connecting them with mentors, markets and money.

Embedded systems and IoT are a focus area for iCreate, in domains like electric vehicles, agritech, smart cities, healthtech, industrial automation and renewable energy. Located in a 40-acre campus at Dev Dholera near Ahmedabad, iCreate makes state-of-the-art laboratory testing facilities available to budding
entrepreneurs besides mentorship support and industry connects. iCreate also has a strategic partnership with CSIR, India’s apex organisation for science and technology, and other leading research & entrepreneurship institutions across the world.