अब अलीगढ़ होगा सेफ सिटी-सेफ सिटी शहरों में रोशन होगा अलीगढ़ का नाम- सेफ सिटी परियोजना तहत अलीगढ़ बनेगा सुरक्षित- सेफ सिटी परियोजनाओं को सफल बनाने के लिए जोर-सोर से कवायत शुरू

यशस्वी माननीय मुख्यमंत्री महोदय की मंशा के अनुरूप सेफ सिटी परियोजना को जमीनी रूप में सफल बनाने के लिए प्रयासरत नगर आयुक्त अमित आसेरी ने शुक्रवार सुबह नगर निगम सेवाभवन स्थित इंट्रीग्रेटेड कमांड एन्ड कंट्रोल सेंटर में पहुँचकर समीक्षा करते हुए अधीनस्थों को सेफ सिटी परियोजना के तहत आईसीसीसी में स्थापित कैमरों के अतिरिक्त अलीगढ़ में विभिन्न स्थानों शासकीय अर्द्धशासकीय, प्राइवेट कालोनी बैंक लिकर शाॅप, पेट्रोल पम्प, प्रमुख बाजारों, शाॅपिग काम्पलैक्स, स्कूल व महाविद्यालय, कोचिंग संस्थानों मॉल व अन्य स्थानों पर स्थापित निजी/सार्वजनिक कैमरों को आईसीसीसी से जोड़ने के निर्देश दिए।

शहर में महिलाओं बच्चों की सुरक्षा व्यवस्था को चाक चौबंद क्राइम कंट्रोल व आधुनिक तकनीकी से लैस करने के लिये नगर आयुक्त अमित आसेरी की अध्यक्षता में एसपी ट्रैफिक मुकेश उत्तम अपर नगर आयुक्त ऋतु पूनिया सिटी मजिस्ट्रेट गौरव रंजन श्रीवास्तव अपर नगर मजिस्ट्रेट हीरालाल सैनी चीफ़ इंजीनियर सुरेश चंद डीएसओ शिवाकांत पांडे की मौजूदगी में शहर के पेट्रोल पंप संचालकों के साथ जवाहर भवन में बैठक हुई। बैठक में नगर आयुक्त अमित आसेरी ने शहर की सुरक्षा व्यवस्था को प्रभावी बनाने के लिये पंप संचालकों को सेफ सिटी परियोजना की तकनीकी जानकारी और इसके लाभ के बारे में बताया।

नगर आयुक्त अमित आसेरी ने डीआईजी व एसएसपी का आभार व्यक्त करते हुए कहा  सेफ सिटी की परिकल्पना पुलिस, नगर निगम और स्मार्ट सिटी के सहयोग के बिना अधूरी है। सरकारी ग़ैर सरकारी संस्थाओं के सहयोग से अलीगढ़ पहला शहर होगा जो पूर्ण रूप से से सेफ सिटी कहलाएगा जहां के चप्पे चप्पे पर पुलिस और नगर निगम की तीसरी नजर होगी आने वाले दिनों में से सेफ सिटी शहरों की सूची में अलीगढ़ का नाम दर्ज होगा।

एसपी ट्रैफिक मुकेश उत्तम और अपर नगर आयुक्त ऋतु पूनियां ने संयुक्त रूप से बैठक में सेफ सिटी परियोजना और   सभी पेट्रोल पंप संचालकों के पंपों के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरा को इंटीग्रेटेड कंट्रोल एंड कमांड सेंटर की तकनीकी टीम से समन्वय स्थापित कर जल्द से जल्द कमांड सेंटर से इंटीग्रेटेड कराए जाने के लिए सभी पंप संचालको से कहा।

रात में लिकर शाॅप व पेट्रोल पंप स्वामियों द्वारा अपने सीसीटीवी  कैमरों को बंद करने पर चिंता ज़ाहिर करते हुए नगर आयुक्त ने  ट्रैफिक पुलिस व आबकारी विभाग को सभी लिकर शॉप व पेट्रोल पंप के कैमरों को रात में भी चालू रखने के साथ-साथ सुरक्षा की दृष्टि से नागरिकों को अपने घरों में लगे सीसीटीवी कैमरे का बैकअप अनिवार्य रूप से रखने के बारे में कहा।

नगर आयुक्त ने कहा माननीय मुख्यमंत्री जी की सर्वोच्च प्राथमिकता की सेफ सिटी परियोजना से अलीगढ़ के ज्यादा से ज्यादा सीसीटीवी कैमरों को आई ट्रिपल सी से इंट्रीग्रेटे किया जाना है जिसके लिए सभी विभागों व नागरिकों से लगातार समन्वय स्थापित किया जा रहा है इस परियोजना के सफल होते ही अलीगढ़ शहर सेफ सिटी बनेगा।