एक्सिस बैंक ने शून्य घरेलू ट्रांजेक्शन फी-आधारित खाता, ‘इनफिनिटी सेविंग्स एकाउंट’ लॉन्च किया

भारत में निजी क्षेत्र के सबसे बड़े बैंकों में से एक, एक्सिस बैंक ने आज अपने तरह के पहले नए बचत खाता संस्करण – ‘इन्फिनिटी सेविंग्स अकाउंट’ को लॉन्च किया। यह वेरिएंट डिजिटल रूप से समझदार ग्राहकों की आवश्यकताएं पूरी करने के लिए है जो अक्सर सब्सक्रिप्शन-आधारित मॉडल्स को अपनाते हैं। यह नवीन बचत खाता एक्सिस बैंक के ग्राहकों को विशिष्ट सुविधाएँ प्रदान करता है, जैसे कि औसत मासिक बैलेंस (एएमबी) की आवश्यकता, निःशुल्क डेबिट कार्ड और 150 रुपये के मामूली मासिक आवर्ती शुल्क या 1650 रुपये के वार्षिक शुल्क पर सभी घरेलू शुल्कों से छूट।

यह नया वेरिएंट बिल्कुल भिन्न बैंकिंग अनुभव प्रदान करने के उद्देश्य से पेश किया गया है। ग्राहक वीडियो केवाईसी प्रक्रिया के जरिए पूरी तरह से डिजिटल तरीके से खाता खोल सकते हैं। अपने अनूठे प्रस्ताव के साथ, बैंक दो सब्सक्रिप्शन-आधारित लचीले प्लान्स प्रदान करता है – मासिक और वार्षिक। मासिक योजना का शुल्क 150 रुपये (जीएसटी सहित) है और इसकी न्यूनतम सदस्यता अवधि 6 महीने है। शुरुआती 6 महीनों के बाद, यह प्लान 30-दिवसीय चक्र पर जारी रहती है, जिसमें हर 30 दिनों में 150 रुपये की कटौती की जाती है। वार्षिक प्लान का शुल्क 1650 रुपये (जीएसटी सहित) है और यह 360 दिनों के लिए अनंत लाभ प्रदान करता है। इस अवधि के बाद योजना स्वतः रिन्यू हो जाती है।

यह नवीन बैंकिंग उत्पाद उन ग्राहकों के लिए डिज़ाइन किया गया है जो किसी भी तरह के घरेलू शुल्क बिना चिंता मुक्त बैंकिंग अनुभव चाहते हैं, जिससे पारदर्शी बैंकिंग सुनिश्चित होती है। यह उत्पाद ग्राहकों को देश भर में किसी भी एटीएम तक असीमित पहुंच और अतिरिक्त शुल्क के बारे में चिंताओं से मुक्त होकर कितना भी बैलेंस बनाए रखने की लचीलापन प्रदान करके बैंकिंग में पारदर्शिता की नई परिभाषा गढ़ता फिर से परिभाषित करता है।

यह ग्राहक की सच्ची स्वतंत्रता और निर्बाध बैंकिंग अनुभव को सशक्त बनाएगा। ग्राहक एक्सिस बैंक ग्रैब डील्स प्लेटफॉर्म पर कैशबैक जैसे कई अतिरिक्त लाभों का भी आनंद ले सकते हैं, जिसमें अमेज़ॅन, फ्लिपकार्ट और मिंत्रा जैसे 30 से अधिक भागीदार हैं। इसके अलावा, ग्राहकों को ई डेबिट कार्ड का उपयोग करके किए गए सभी लेनदेन पर 1% कैशबैक मिलेगा, साथ ही अन्य सभी डेबिट कार्ड से जुड़े लाभ भी मिलेंगे, जैसे कि 30 दिनों के भीतर डेबिट कार्ड के उपयोग पर 500 रुपये का ग्रैब डील वाउचर, ईज़ी पर 500 रुपये तक 15% की छूट, ऑनलाइन रिवॉर्ड कार्ड के साथ डिनर व अन्य। 

घोषणा पर टिप्पणी करते हुए, रवि नारायणन – ग्रुप एक्जीक्यूटिव और हेड – ब्रांच बैंकिंग, रिटेल लायबिलिटीज और प्रोडक्ट, एक्सिस बैंक, ने कहा, “हम ग्राहकों से जुड़ाव के नए-नए- क्षेत्रों में डिजिटल बैंकिंग को बेहतर से बेहतर बनाकर हमारे ग्राहकों के जीवन में अपनी भूमिका को फिर से परिभाषित करने के लिए नवाचार -आधारित मॉडल पर लगातार काम कर रहे हैं। सब्सक्रिप्शन-आधारित मॉडल के सिद्धांतों को शामिल करके, हमारा लक्ष्य अपने ग्राहकों को आज के उपभोक्ताओं की बदलती प्राथमिकताओं और अपेक्षाओं के अनुरूप परिवर्तनकारी बैंकिंग अनुभव प्रदान करना है।

ग्राहक अब बचत खाते को सब्सक्राइब कर सकते हैं और सेवाओं के लिए ली जाने वाली फीस या न्यूनतम शेष राशि बनाए रखने के बारे में चिंता से मुक्त हो सकते हैं। यह अनूठी पेशकश हमारे इस विश्वास को प्रतिबिंबित करती है कि बैंकिंग सहज, लचीली होनी चाहिए और ग्राहकों की बदलती जरूरतों को पूरा करने वाली होनी चाहिए।” 

To know more about this offering and open an account, please visit www.leap.axisbank.com

About Axis Bank:

About Axis Bank: Axis Bank is one of the largest private sector banks in India. Axis Bank offers the entire spectrum of services to customer segments covering Large and Mid-Corporates, SME, Agriculture, and Retail Businesses. With its 4,945 domestic branches (including extension counters) and 15,798 ATMs across the country as on 30th June 2023, the network of Axis Bank spreads across 2,754 cities and towns, enabling the Bank to reach out to a large cross-section of customers with an array of products and services. The Axis Group includes Axis Mutual Fund, Axis Securities Ltd., Axis Finance, Axis Trustee, Axis Capital, A.TReDS Ltd., Freecharge, Axis Pension Fund and Axis Bank Foundation. For further information on Axis Bank, please refer to the website: https://www.axisbank.com