पेयजलापूर्ति को लेकर एक्शन में आये नगर आयुक्त-हरक़त में आया जलकल विभाग. जलकाल विभाग आया नगर आयुक्त के रडार पर

नगर आयुक्त के एक्शन का दिखा रंग-6 जगह समरसेविल लगाकर पेयजल पाइपलाइन से जोड़ने का काम ने पकड़ी रफ़्तार- आवश्यकता होने पर अतिरिक्त समरसेविल लगायेगा नगर निगम

भीषण गर्मी में पेयजल की किल्लत का प्रमुख कारण पानी की ख़पत का बढ़ाना, पानी का दोहन और पानी का स्तर नीचे आना है- विद्युत आपूर्ति में बाधा व कम वोल्टेज के कारण भी ट्यूबवेल सुचारू रूप से नहीं चल पा रहे जहां पर जनरेटर की मदद ली जा रही है- पेयजल व्यवस्था को प्रभावी बनाने के लिए नगर निगम पूर्ण रूप से प्रयासरत:-नगर आयुक्त अमित आसेरी

भीषण गर्मी में नगरीय क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति में बाधा और कम वोल्टेज के कारण जलकल विभाग के कई ट्यूबवेल सुचारू रूप से नहीं चल पाने, मोटर ख़राब रहने की शिकायत और सराय रहमान में पेयजल आपूर्ति नहीं मिलने की शिकायत का संज्ञान लेते हुए नगर आयुक्त अमित आसेरी ने शनिवार सुबह 6:00 बजे सराय रहमान खिल्लू वाली गली में पहुंचकर स्थानीय लोगों से पेयजल आपूर्ति के बारे में जानकारी ली।

निरीक्षण में जब नगर आयुक्त पहुंचे तो वहां पर पेयजल टैंकर से लोग पानी भरते हुए मिले खिल्लु वाली गली व अन्य गलियों में 6 समरसेविल की खुदाई जलकल विभाग द्वारा की जाती हुई मिली। मौके पर स्थानीय पार्षद प्रतिनिधि और नागरिकों ने नगर आयुक्त के समक्ष पिछले कई दिनों से पेयजल किल्लत होने के बारे में बताया तो वहीं स्थानीय पार्षद प्रतिनिधि ने पेयजल किल्लत को दूर करने के लिए नगर निगम द्वारा उठाए गए प्रभावी कदम के लिए नगर आयुक्त का आभार व्यक्त किया।

नगर आयुक्त ने स्थानीय लोगों को पूर्ण रूप से आश्वास किया भीषण गर्मी में पेयजल किल्लत को दूर करने के लिए नगर निगम द्वारा युद्धस्तर पर प्रयास किये जा रहे हैं 6 जगह पर नए समरसेविल लगाए गए हैं जिनको पाइपलाइन से जोड़ा जाएगा ताकि लोगों को घरों में आपूर्ति मिल सके और आवश्यकता पड़ने पर और समरसेबल लगाए जाएंगे।

सराय रहमान में पेयजल आपूर्ति के संबंध में महाप्रबंधक जल अनवर ख्वाजा ने बताया वार्ड सं0 56 सराय रहमान में जलापूर्ति गांधी पार्क अवर जलाशय से प्रातः एवं सायंकाल में की जाती है। इसके अतिरिक्त मौ० शिवपुरी एवं सराय रहमान कब्रिस्तान में दो नलकूप स्थापित हैं, जिनसे सराय रहमान एवं अन्य निकटवर्ती क्षेत्रों में उपभोक्ताओं को सीधे जलापूर्ति की जा रही है। सराय रहमान की कुछ गलियां जीटी रोड की ओर हैं, इनके अंतिम छोर तक ग्रीष्म ऋतु में जलापूर्ति की मांग में वृद्धि होने के कारण समुचित मात्रा में जलापूर्ति नहीं हो पा रही है, जिसके समाधान के लिए जलकल विभाग नगर निगम अलीगढ़ द्वारा निम्नालिखित स्थानों व गलियों में जलापूर्ति की व्यवस्था के लिए निम्नानुसार कुल 6 स्थानों पर वैकल्पिक व्यवस्था की गयी है :-जिसमे जाटव वाली गली,सराय रहमान गली नं0 1,कैथो वाली गली,सराय रहमान अरशद पतंग वाले के सामने,सराय रहमान गली नं0 3,सराय रहमान खिल्लू वाली गली मे मैं सबमर्सिबल स्थापित कराये गये है।

नगर आयुक्त ने कुंदन नगर में ट्यूबवेल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के समय वहाँ लगी 4 मोटर में से 1 मोटर चलती हुई मिली जबकि एक मोटर से कनेक्शन नहीं हुआ था एक मोटर से लीकेज थी और एक मोटर खराब थी। मौके पर तत्काल नगर आयुक्त ने महाप्रबंधक जल को संबंधित अधिशासी अभियंता जल निगम से समन्वय स्थापित कर बुधवार तक प्रत्येक दशा में सभी मोटर को चालू करने की हिदायत दी।

निरीक्षण के दौरान नगर आयुक्त के साथ अपर नगर आयुक्त राकेश कुमार यादव सहायक नगर आयुक्त वीर सिंह मुख्य अभियंता सुरेश चंद महाप्रबंधक जल अनवर ख्वाजा मुख्य कर निर्धारण अधिकारी अशोक सिंह आदि मौजूद थे

Translate »