जनप्रतिनिधियों, मीडिया बन्दुओं व पब्लिक से समन्वय सहयोग व संवाद क़ायम करना होगी पहली प्राथमिकता- नवागत नगर आयुक्त

उत्तर प्रदेश शासन के आदेशों के क्रम में उत्तर प्रदेश के पीडब्ल्यूडी विभाग में बतौर विशेष सचिव से स्थानांतरित होकर नगर निगम अलीगढ़ में आए नगर आयुक्त। आईएएस 2018 बैच विनोद कुमार ने सांय सेवा भवन पहुँचकर नगर आयुक्त  का पदभार ग्रहण किया।

नगर निगम में नवागत नगर आयुक्त को अपर नगर आयुक्त राकेश कुमार के नेतृत्व में नगर निगम अधिकारियों कर्मचारी और कर्मचारी संघ के पदाधिकारी ने स्वागत किया।

अपर नगर आयुक्त राकेश कुमार यादव ने नगर निगम की प्रशासनिक व्यवस्था नागरिक सुविधाओं, बारिश में जलभराव, वेंडिंग ज़ोन, स्मार्ट सिटी परियोजनाओं जल निकासी के स्रोत सफाई व्यवस्था, पार्किंग, पीने के पानी की समस्या, मार्ग प्रकाश, संपत्ति कर, नगर निगम की आय के स्रोत आदि बिंदुओं पर विस्तार से जानकारी दी।

नवागत नगर आयुक्त विनोद कुमार ने बताया कि अभी तक वह विशेष सचिव पीडब्ल्यूडी के पद पर तैनात थे। मूल रूप से वाराणसी के रहने वाले है पीसीएस के रूप में गाजीपुर में एसडीएम शाहजहांपुर व बाराबंकी में एसडीएम व अयोध्या में एडीएम सिटी रहे हैं। लखनऊ में एसडीएम और सिटी मजिस्ट्रेट रहे हैं। सहारनपुर में एडीएम फाइनेंस के रूप में सेवा की है। एडीएम सिटी के रुप में अलीगढ़ में 2019 में सहारनपुर से ट्रांसफर हुआ था परंतु जॉइन नही किया।

उन्होंने बताया कि नगर निगम स्तर से माननीय जनप्रतिनिधियों की जन आकांक्षाओं मीडिया बंधुओं के सहयोग से पब्लिक की जन समस्याओं को समय अंतर्गत निस्तारित करने की व्यवस्था को प्रभावी बनाना मूल उद्देश्य रहेगा।

उन्होंने कहा जनप्रतिनिधियों, मीडिया बन्दुओं व पब्लिक से समन्वय सहयोग व संवाद कायम करना उनकी पहली प्राथमिकता होगी नगर निगम समन्वय सहयोग व संवाद की दिशा में विशेष रूप से कार्य करेगा आने वाले दिनों में निश्चित रूप से व्यवस्था में सुधार और जन समस्याओं के निस्तारण की व्यवस्था को व्यवस्थित किया जाएगा।

Translate »