नगर आयुक्त अमित आसेरी ने किया रैन बसेरा का निरीक्षण, व्यवस्थाओं को देख आश्रितों ने बोला थैंक यू नगर निगम

अलीगढ़: नगर आयुक्त अमित आसेरी ने बुधवार को केला नगर चौराहे पर नगर निगम द्वारा संचालित रैन-बसेरों का निरीक्षण किया। इस दौरान सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। केला नगर चौराहे पर स्थित रैन बसेरों के निरीक्षण में सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त मिली। नगर आयुक्त ने आश्रितों से वार्ता की और उनका हाल-चाल लिया। आश्रितों द्वारा नगर आयुक्त से मिलकर नगर निगम द्वारा की गई व्यवस्था की सराहना की।

नगर आयुक्त ने ठहरे हुए रहागीरो से बात की जिनके द्वारा रात्रि में आश्रय लिया गया।

उन्होंने रैन-बसेरों में रुकने वाले व्यक्तियों और केयर टेकरों से भी बातचीत की। उन्होंने कहा कि रैन बसेरों में बिस्तरों के कवर को हर दुसरे दिन अवश्य धुलवाएं, ताकि इनका उपयोग करने वालों को किसी प्रकार की परेशानी न हो। उन्होंने रैन-बसेरों में बिजली-पानी की व्यवस्था हमेशा रखने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि रात्रि में बेघरों को नजदीकी रैन-बसेरे तक पहुंचाने के लिए टीमें शहर में निरीक्षण कर रात्रि के दौरान फुटपाथों और अन्य स्थानों पर रुके जरूरतमंद व्यक्तियों को नजदीकी रैन-बसेरे तक पहुंचाने काम करें। कोई भी व्यक्ति ठंड में फुटपाथ व अन्य स्थानों पर न रुके। रैंन बसेरों मे लगे हुए हीटर, गर्म बिस्तर, अलाव से निराश्रितों को काफी राहत का अनुभव हो रहा है। 

नगर आयुक्त ने बताया नगर निगम द्वारा बढ़ती ठंड में व्यापक और बेहतरीन इंतजाम रैन बसेरे शेल्टर होम और अलाव के किए गए हैं। पहली दफा वाटर और विंड प्रूफ रेन बसेरे बनवाये गए है सामाजिक संगठन और बुद्धिजीवियों से नगर निगम अपील करता है खुले में होने वालों लोगों को इन रैन बसेरे में भिजवाने के लिए नगर निगम का सहयोग करें।

Translate »