“राष्ट्रीय बालिका दिवस” पर टेलीविज़न कलाकारों ने साझा किए अपने विचार !!

24 जनवरी भारतीय कैलेंडर का एक महत्वपूर्ण दिन है। कन्या-भ्रूण हत्या और उनके खिलाफ होने वाले हर अत्याचार के खिलाफ आवाज उठाना और हर संभव तरीके से उनके प्रति अपना दृष्टिकोण प्रस्तुत करना राष्ट्रीय बालिका दिवस है। अब तो कई लोग यह भी मानने लगे हैं कि कि लड़का होने की खुशी के साथ-साथ वह लड़की पैदा होने से भी खुश हैं। हसनप्रीत कौर और नव्या सैनी जैसे लोकप्रिय टेलीविज़न कलाकारों ने इस मुद्दे पर अपने विचार साझा किए हैं कि क्या समाज ने पिछले कुछ वर्षों में सामाजिक रूप से प्रगति की है या नहीं।

शो “दिलां दे रिश्ते” में मुख्य भूमिका निभाने वाली हसनप्रीत कौर ने कहा, “जीवन में, मेरे सामने सबसे बड़ी चुनौती एक डेंटिस्ट की भूमिका से अभिनय की दुनिया में जाना था। ज़ी पंजाबी के साथ मेरी अभिनय यात्रा शुरू हुई, शो ‘अंताक्षरी-3’ और जैसे ही मेरी अभिनय क्षमता को पहचाना गया, इस नए जुनून को आगे बढ़ाने के लिए एक नया रास्ता खुल गया। मैंने ऑडिशन के माध्यम से ‘दिलां दे रिश्ते’ में मुख्य भूमिका कीरत के रूप में अपनी नई यात्रा शुरू की। मैं खुद को बहुत भाग्यशाली मानती हूँ कि मेरे परिवार ने मेरे करियर के साथ-साथ मेरे सपने को भी पूरा करने में मेरा साथ दिया। राष्ट्रीय बालिका दिवस पर मैं लड़कियों से कहना चाहती हूँ कि जितना संभव हो सके, अपने सपनों को पूरा करने के लिए खुद के लिए स्टैंड लें, आपका सपना पूरा हो जाएगा। जब तक हम खुद अपने सपनों को पूरा करने के लिए ठान नहीं लेते तब तक ये कभी पूरे नहीं होते। लड़कियों में आत्मविश्वासी, बहादुर, दृढ़निश्चयी होना बहुत जरूरी है।”

शो “गीत ढोली” में नेगेटिव भूमिका निभाने वाली नव्या सैनी ने कहा, “अभिनय की दुनिया में मेरी सफलता का श्रेय मेरे माता-पिता को जाता है। मुझ पर उनके निस्वार्थ विश्वास ने मेरे सपनों को मजबूत किया। मुझे खुशी होती है जब फैनज़ हमे अपने असली नाम से नहीं बल्कि शो के किरदार से बुलाते है, हालांकि ज़ी पंजाबी शो “गीत ढोली” में मेरा किरदार एक नेगेटिव है लेकिन यह मेरे लिए एक चुनौती थी जिसे मैंने पूरा किया। मुझे उम्मीद है कि मैं भविष्य में ऐसी चुनौतीपूर्ण भूमिकाएं निभाने में सक्षम रहूँगी। भले ही मुझे इस किरदार के लिए गलत कमेंट मिले, लेकिन फिर भी मुझे लगता है कि यह कमेंट भी मेरे लिए एक तारीफ है जो मुझे और भी सशक्त बनाता है। “नेशनल गर्ल्स चाइल्ड डे” पर मैं उन लड़कियों से कहना चाहती हूँ जो पहचानती हैं अपने सपने को पूरा करने के लिए आपके अंदर की प्रतिभा को पहचाने। आप जीवन में जो भी बनना चाहते हैं उन सपनों को पूरा करें और अपने अधिकारों के लिए आवाज उठाएं। प्रतिभा को जगाएं, आगे आएं और अपनी उपस्थिति दर्ज कराएं।”

अपने पसंदीदा कलाकारों को शाम 7 से 9:30 बजे तक केवल ज़ी पंजाबी पर देखें।

Translate »