पंजाबी कलाकारों ने गणतंत्र दिवस के गौरवशाली क्षणों को याद करते हुए पुरानी यादें साझा कीं

देश अपना 75वां गणतंत्र दिवस मना रहा है और हर साल इस दिन लोग राज्यों के विभिन्न प्रदर्शनों में देश की परंपरा और संस्कृति का प्रदर्शन करते हैं और भारतीय सेना, नौसेना और वायु सेना के शानदार एयरशो भी देखते हैं। इस खास मौके पर ज़ी पंजाबी के कलाकारों ने गणतंत्र दिवस समारोह से जुड़ी अपनी बचपन की यादें साझा कीं।

हरजीत मल्ली, जिन्होंने शो “दिलां दे रिश्ते” में सरताज की मुख्य भूमिका निभाई, अपनी बचपन की यादें साझा कीं, कैसे उन्हें गणतंत्र दिवस पर विभिन्न झांकियों पर नोट्स बनाने का काम सौंपा गया था। अभिनेता, जो वर्तमान में शो “दिलां दे रिश्ते” में मुख्य भूमिका निभा रहे हैं, ने कहा, “झांकी गणतंत्र दिवस परेड का एक महत्वपूर्ण और दिलचस्प पहलू है। मुझे याद है कि मेरे पिता मुझसे राज्यों और मंत्रियों को उनकी थीम तालिकाओं के साथ रिकॉर्ड करने के लिए कहते थे। और विभिन्न राज्यों की संस्कृति और हमारी रक्षा करने वाली ताकतों और प्रौद्योगिकी की सराहना करना। बाद में हम उस पर एक नोट या निबंध लिखते थे, और हमें इसे अपने स्कूल शिक्षक को जमा करना पड़ता था। आज भी मुझे उन्हें देखकर आनंद आता है। यह यह दिन हमारे राष्ट्रीय नायकों को श्रद्धांजलि देने का एक महान अनुस्मारक है।

हसनप्रीत कौर, जिन्होंने शो “दिलां दे रिश्ते” में कीरत की मुख्य भूमिका निभाई, ने बताया कि कैसे, वह स्कूल के प्ले-होस्टिंग कार्यक्रम में भाग लेती थीं। हम सभी एक साथ झंडा फहराने की तैयारी करते थे। वहां विभिन्न प्रतियोगिताएं होती थीं। भाषण, निबंध प्रतियोगिताएं, नाटक। ध्वजारोहण समारोह के बाद, शिक्षकों ने सभी को लड्डू वितरित किए। यह दिन हमारे जीवन में बहुत महत्व रखता है और हमें अपने देश को एक स्वतंत्र गणराज्य बनाने पर गर्व है।”

अपने पसंदीदा किरदारों *हरजीत मल्ली* को *सरताज* के रूप में और *हसनप्रीत कौर* को *कीरत* के रूप में शो “दिलां दे रिश्ते” में शाम 7:30 बजे देखें; हर सोमवार से शुक्रवार केवल ज़ी पंजाबी पर!

Translate »