भीषण गर्मी में नगर निगम ने पानी के फुहार से दी राहत

पिछले कई दिनों से अलीगढ़ के तापमान में हो रही वृद्धि से जहां आम जनमानस भीषण गर्मी में जूझ रहा है चौराहों और सड़कों से गुजरने वाले नागरिकों को गर्मी से राहत देने के लिए नगर आयुक्त अमित आसेरी ने अनोखा प्रयोग करते हुए नगर निगम की एंटी स्मोक गन में पानी भरवा कर हल्के हल्के पानी की फुहार से गुज़रने वाले राहगीरों को बड़ी राहत दी है। 

सोमवार को नगर आयुक्त के निर्देश पर नगर निगम की एंटी स्मोक गन जिसकी क्षमता लगभग 6000 लीटर की है नगर निगम ने उसमें पानी भरवा कर शहर के प्रमुख क्वारसी चौराहे  और सारसौल चौराहे पर खड़ा किया ओर निरंतर इस मशीन को चलाकर यहां से गुजरने वाले लोगों के ऊपर पानी की फुहार की बौछार की। इन चौराहो से गुजरने वाले लोगो मैं विशेष रूप से बच्चों ने पानी की फुहार का लुफ्त उठाया। जहां नगर निगम के इस सार्थक प्रयास से चौराहों से गुजरने वाले लोगों को भीषण गर्मी में थोड़ी राहत मिली तो वहीं कई लोगों ने नगर निगम के इस अनोखे प्रयास को सराहा। मौके पर कई पैदल व कार सवार राहगीरों ने रुककर ठंडे-ठंडे पानी की फुहार का लुत्फ़ उठाया राहगीरों ने नगर आयुक्त को इस अनोखे प्रयोग करने के लिए धन्यवाद दिया।

नगर आयुक्त अमित आसेरी ने बताया कि अलीगढ़ नगर निगम अपने सीमित संसाधनों का ज्यादा से ज्यादा उपयोग जनहित में करने के लिए प्रयासरत है एंटी स्मोक गन का प्रयोग भी इसी दिशा में एक छोटा सा कदम है। इस स्मोग गन के माध्यम से लोगों को गर्मी से राहत देना उद्देश्य है।

Translate »