मैरिस रोड को मिलेगी जल भराव से निज़ात

अलीगढ़ में दशकों पुरानी मैसिस रोड पर जल भराव की समस्या का स्थायी समाधान होने की किरण दिखाई देने लगी है महापौर प्रशान्त सिंघल और नगर आयुक्त अमित आसेरी ने दशकों पुरानी इस समस्या का हल निकलते हुए मैरिस रोड से केला नगर जीवन गढ़ होते हुए जाफ़री ड्रेन तक नाला निर्माण कार्य नगर निगम द्वारा जल्द शुरू किया जा रहा है। लगभग 1.5 किलोमीटर नाला निर्माण के हो जाने से लगभग 55000 की आबादी और कई पार्षद वार्ड को जल भराव से निज़ात मिलने की संभावना है।

बुधवार को नगर आयुक्त अमित आसेरी संग पार्षद मो0 तारिक सददाम अशरवी यूनुस मो0 जावेद नईम अहमद ने इस समस्या के निदान के लिए नाला निर्माण को शुरू करने से पहले केला नगर, जीवनगढ़, जाफ़री ड्रेन व क्वारसी नाला सफाई का निरीक्षण किया।

निरीक्षण में नगर आयुक्त ने पार्षदों को पूर्ण आश्वस्त किया और कहा शहर को जल भराव से निज़ात दिलाने के लिए पब्लिक के साथ साथ पार्षदों के सहयोग की भूमिका बेहद महत्वपूर्ण है इस नाला निर्माण से कई पार्षद वार्ड में जल भराव की दशकों पुरानी समस्या का स्थायी समाधान हो सकेगा।

स्थानीय पार्षदों के अनुरोध पर नगर आयुक्त ने जीवनगढ़ में कचरे के निस्तारण व्यवस्था को प्रभावी बनाने के लिए 10 टेम्पो टिपर अतिरिक्त लगाए जाने के निर्देश अर्बन कंपनी के प्लांट हेड एहसान सैफी को दिए और निर्देश दिए इन वार्ड में कचरा डोर टू डोर व्यवस्था से ही उठाया जाए।

निरीक्षण के दौरान नगर आयुक्त के साथ अपर नगर आयुक्त राकेश कुमार यादव सहायक नगर आयुक्त वीर सिंह मुख्य अभियंता सुरेश चंद महाप्रबंधक जल अनवर ख्वाजा मुख्य कर निर्धारण अधिकारी अशोक सिंह आदि मौजूद थे।

Translate »