वनप्लस ने लॉन्च किया लंबी बैटरी लाइफ, चमकदार स्क्रीन और शानदार परफॉर्मेंस वाला नया वनप्लस नॉर्ड सीई4 लाइट 5जी

वैश्विक प्रौद्योगिकी ब्रांड, वनप्लस ने आज आधिकारिक तौर पर भारत में नया वनप्लस नॉर्ड सीई4 लाइट 5जी लॉन्च किया। इसमें 5,500 एमएएच की उच्च क्षमता वाली बैटरी, 80 वॉट सुपरवूक फास्ट चार्जिंग, 120 हर्ट्ज़ सुपर-ब्राइट 2,100 निट्स एमोलेड डिस्प्ले, एक्वा टच और ओआईएस के साथ सोनी एलवाईटीआईए 600 कैमरा है। इन सुविधाओं के साथ, वनप्लस नॉर्ड सीई4 लाइट 5जी आपको अपनी लंबी बैटरी लाइफ और चमकदार स्क्रीन से सचमुच ऐसा बेहतरीन अनुभव देगा जो आपकी अपेक्षा से भी बेहतर होगा। 

वनप्लस के प्रेसिडेंट और सीओओ किंडर लियू ने कहा, “हम नए वनप्लस नॉर्ड सीई4 लाइट 5जी को पेश करते हुए रोमांचित हैं। यह एक बहुत अच्छा फोन है, जिसमें सभी बेहतरीन विशेषताएँ और तकनीक शामिल की गई हैं, लेकिन फिर भी इसकी कीमत अन्य शीर्ष श्रेणी के फोनों जितनी नहीं है। वनप्लस, स्मार्टफोन के उपयोग के दौरान परेशानी पैदा करने वाले पहलुओं को ठीक करके और यूज़र्स के अनुभव को अधिक सुखद बनाकर स्मार्टफोन को बेहतर बनाना चाहता है। लंबे समय तक चलने वाली बैटरी लाइफ, असाधारण तेज़ चार्जिंग, आकर्षक डिस्प्ले और उत्कृष्ट फोटोग्राफी क्षमताओं के साथ, वनप्लस नॉर्ड सीई4 लाइट 5जी यूज़र्स को वनप्लस के प्रतिष्ठित सर्वोत्कृष्ट-स्तर के तेज़ और लंबे समय तक चलने के अनुभव को यूज़र्स के बजट के अनुकूल कीमत पर प्रस्तुत करता है।”

बहुत अच्छी तरह काम करने वाली बैटरी 

दिन और रात भर चलने के लिए डिज़ाइन किए गए, वनप्लस नॉर्ड सीई4 लाइट 5जी में उच्च क्षमता वाली बैटरी दी गई है और अपनी कीमत के हिसाब से इसका फ्लैश चार्जिंग कॉन्फ़िगरेशन बहुत ही अच्छा है। 

5,500 एमएएच की बड़ी बैटरी होने के कारण, पूरी तरह चार्ज होने पर वनप्लस नॉर्ड सीई4 लाइट 5जी 20.1 घंटे तक यूट्यूब वीडियो प्लेबैक, 47.62 घंटे की वीडियो कॉल या दो दिन तक नियमित उपयोग की सुविधा प्रदान कर सकता है, जिससे यूज़र्स बैटरी लाइफ की चिंता किए बिना लंबे समय तक चलने वाले स्मार्टफोन के सुचारू अनुभव का आनंद ले सकते हैं। इसकी फ्लैश चार्जिंग और बैटरी टैक्नोलॉजी को अपग्रेड किया गया है, इसलिए अब 80 वॉट सुपरवूक फास्ट चार्जिंग सुविधा के साथ नॉर्ड सीई4 लाइट 5जी, ~ 20 मिनट में चार्ज होकर दिन भर के लिए जरूरी पावर प्रदान कर सकता है, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि कम समय तक चार्जिंग करके भी इसका लंबे समय तक उपयोग किया जा सकता है। 

वनप्लस बैटरी हेल्थ इंजन के साथ, वनप्लस नॉर्ड सीई4 लाइट 5जी प्रत्येक यूज़र की व्यक्तिगत चार्जिंग आदतों और फोन के उपयोग की आदतों के अनुसार चार्जिंग की गति को अनुकूलित करके, बैटरी की उम्र लंबा बनाए रखने और समय से पहले बैटरी की उम्र बढ़ने को रोकने में भी मदद करता है। गहराई से विचार करनेमें समर्थ एआई की सहायता से, बैटरी को 1,600 बार चार्ज करने पर तक अच्छी तरह काम करने योग्य बने रहने के लिए बनाया गया है, जिसका अर्थ है कि उपयोगकर्ता बैटरी बदलने की जरूरत के बारे में चिंता किए बिना लंबे समय तक अपने वनप्लस नॉर्ड सीई4 लाइट 5जी का आनंद लेते रह सकते हैं।

वनप्लस नॉर्ड सीई4 लाइट 5जी में हैंडी 5 वॉट रिवर्स चार्जिंग की सुविधा भी है, जिसका उपयोग ऑडियो डिवाइस जैसे अन्य उपकरणों को सीधे फोन की बैटरी से चार्ज करने के लिए किया जा सकता है।

हर तरह से शानदार, ज्यादा चमकदार और सहज अनुभव

वनप्लस नॉर्ड सीई4 लाइट 5जी में 6.67-इंच 120 हर्ट्ज़ एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है, जो चमक के लिए उसी तरह के पदार्थ से तैयार किया है जैसा वनप्लस 11 में उपयोग किया गया है। इसलिए यह 2,100 निट्स की चरम चमक देने का दावा करता है। 6.67-इंच 120 हर्ट्ज़ एमोलेड डिस्प्ले, पिछली पीढ़ी की एलसीडी तकनीक की तुलना में चमक, रंग की एकरूपता, देखने के कोण और जीवन काल, में सुधार प्रदान करता है, जबकि 60/120 हर्ट्ज़ का रिफ्रेश रेट हर समय देखने के अनुभव को हर समय सुचारू बनाता है।

अपनी इस प्राइस रेंज में पहली बार किसी स्मार्टफोन पर, वनप्लस नॉर्ड सीई4 लाइट 5जी ने अपनी स्क्रीन पर इनोवेटिव एक्वा टच पेश किया है। स्क्रीन गीली होने पर भी टच की सटीकता और सटीकता में सुधार करके, एक्वा टच यह सुनिश्चित करता है कि यूज़र्स बारिश में बाहर जाने पर या गहन गेमिंग सत्र के बीच में अपने हाथों में पसीना आने पर भी फोन को सामान्य रूप से चलाते रह सकें। 

वनप्लस के मालिकाना ट्रिनिटी इंजन द्वारा संचालित स्नैपड्रैगन® 695 5जी मोबाइल प्लेटफॉर्म की विशेषता वाला, वनप्लस नॉर्ड सीई4 लाइट 5जी उन्नत कनेक्टिविटी प्रदान करके यह सुनिश्चित करता है कि आप बिना किसी रुकावट के कनेक्ट रह सकें, फाइलों को तेजी से शेयर कर सकें, बिना किसी समस्या के गेम खेल सकें और 2.0 जीबीपीएस तक की तेज़ गति से बहुत तेजी से डाउनलोड कर सकें। 

8जीबी एलपीपीआर 4 एक्स रैम और 256जीबी यूएफएस 2.2 स्टोरेज के साथ, माइक्रोएसडी स्लॉट के माध्यम से 2 टीबी तक एक्सपेंडेबल स्टोरेज के लिए सपोर्ट के साथ, यह फोन बेहतर स्थिरता के साथ तेज़ गति का अनुभव प्रदान करता है, जिससे एक ही समय में बहुत सारे ऐप्स का उपयोग करते समय इसके फ्रीज़ या क्रैश होने की संभावना कम हो जाती है। सर्वर-स्तरीय रैम-विटलाइज़ेशन टेक्नोलॉजी की मदद से, वनप्लस नॉर्ड सीई4 लाइट 5जी कई ऐप्स के बीच स्विच करते समय सहज बदलाव प्रदान करते हुए बैकग्राउंड में अधिकतम 26 एप्लिकेशंस को जीवित रख सकता है। रोम-विटलाइज़ेशन टेक्नोलॉजी की मदद से यह फोन उसी प्रतिष्ठित वनप्लस की तरह 48 महीनों तक तेज़ और सुचारु अनुभव की गारंटी भी देता है।

गेम खेलते समय, वीडियो देखते समय, या संगीत सुनते समय अधिक इमर्सिव ऑडियो अनुभव प्रदान करने के लिए, वनप्लस नॉर्ड सीई4 लाइट 5जी में प्रभावशाली डुअल स्टीरियो स्पीकर हैं। वॉल्यूम कुंजी को सिर्फ दबाने भर से वॉल्यूम को 300% तक बढ़ाया जा सकता है। 3.5 मिमी हेडफोन जैक का उपयोग करके, यूज़र वायर्ड हेडफोन की एक अच्छी जोड़ी से उच्च-गुणवत्ता वाले ऑडियो का भी आनंद ले सकते हैं।

उत्कृष्ट कैमरा सिस्टम से बेहतरीन शॉट लें 

रोज़मर्रा के रोमांचक पलों को कैप्चर करने में सक्षम उच्च गुणवत्ता वाले मुख्य कैमरे की कमी, बजट के अनुकूल मूल्य वाले स्मार्टफोन उपयोग करने वालों की सबसे बड़ी परेशानी होती है। 

ओआईएस के साथ अपने 50मेगा पिक्सेल एलवाईटीआईए 600 मुख्य कैमरा सेंसर, साथ ही 2मेगा पिक्सेल डेप्थ-असिस्ट कैमरा और 16मेगा पिक्सेल फ्रंट कैमरा के साथ, वनप्लस नॉर्ड सीई4 लाइट 5जी, फोटोग्राफी में रुचि रखने वालों को जीवन के बेहतरीन पल कैप्चर करने के लिए पूरी तरह से अपग्रेड फोटोग्राफी अनुभव प्रदान करता है। 

बेहतर स्पष्टता और सटीकता के साथ प्राकृतिक परिदृश्य में अच्छे रिसोल्यूशन वाली फोटो कैप्चर करने के लिए यह फोन 50मेगा पिक्सेल एलवाईटी-600 मुख्य कैमरा सेंसर को क्रॉप करके 2 एक्स इन-सेंसर ज़ूम का भी समर्थन करता है। 2मेगा पिक्सेल डेप्थ-असिस्ट कैमरा, एलवाईटी-600 के 2 एक्स इन-सेंसर ज़ूम, और पहले से अधिक इंटेलिजेंट एज डिटेक्शन की मदद से, इसमें यथार्थवादी धुंधलापन प्रभाव (बोकेह इफेक्ट्स) और फोटो की मुख्य विषयवस्तु पर तीव्र फोकस के साथ पोर्ट्रेट फोटो लेना अब पहले से कहीं अधिक आसान हो गया है, जिससे आपकी तस्वीरें और भी अधिक विशेष और प्रभावशाली दिखती हैं।

सरल और टिकाऊ डिज़ाइन

वनप्लस नॉर्ड सीई4 लाइट 5जी तीन रंगों में उपलब्ध है: सुपर सिल्वर, मेगा ब्लू और अल्ट्रा ऑरेंज। सुपर सिल्वर को किनारों पर मिरर-जैसे मेटैलिक ग्रेडिएंट ट्रांज़िशन के साथ तैयार किया गया है, जिससे फ्लुइड एंगल बनते हैं और आकर्षक डिफ्यूज़ रिफ्लेक्शन पैदा होते हैं, इस प्रकार यह शानदार और शक्तिशाली दिखता है। इस फोन का मेगा ब्लू रंग बहुत आकर्षक है और अलग दिखता है, इस पर उंगलियों के निशान भी आसानी से नहीं पड़ते। अल्ट्रा ऑरेंज एक चमकीला नारंगी रंग है जो पतझड़ के मौसम में होने वाले सूर्यास्त जैसा दिखता है, लेकिन यह पूरे वर्ष भर शानदार दिखता है। 

इन तीनों संस्करणों के डिजाइन मजबूत और टिकाऊ हैं जो अच्छे लगते हैं और अन्य वनप्लस उत्पादों की तरह ही उच्च गुणवत्ता से बनाए गए हैं।

पहले से इंस्टॉल किए गए ऑक्सीजेनओएस 14 के साथ, वनप्लस नॉर्ड सीई4 लाइट 5जी पहले से कहीं ज्यादा तेज और सुचारू अनुभव देता है, क्योंकि आपका यह डिवाइस अब पहले के संस्करणों से ज्यादा तेज़ है और बेहतर तरीके से काम करता है, क्योंकि इसमें नए अपडेट हैं जो इसे और भी बेहतर बनाते हैं। इन अपडेट में ऐप खोलने और बंद करने पर नए शानदार एनिमेशन, नया नोटिफिकेशन बार, स्क्रीन अनलॉक करने पर नए तरह के एनिमेशन और स्क्रीन बंद होने पर भी इस्तेमाल किए जा सकने वाले जेस्चर की सुविधाएँ शामिल की गई हैं। ऑक्सीजेनओएस 14 में एक सिस्टम-स्तरीय स्मार्ट कटआउट सुविधा भी शामिल की गई है, जिसका उपयोग फोटो को जल्दी से संपादित करने, कटआउट विषयवस्तु को कस्टमाइज़ करने और उसे बस एक आसान टैप से शेयर करने के लिए किया जा सकता है। स्मार्ट कटआउट सुविधा, कई तरह के विषयों (घटकों/व्यक्तियों/वस्तुओं) को भी पहचान सकती है, जिससे प्रत्येक व्यक्तिगत विषय को सटीक रूप से पहचाना जा सकता है और ग्रुप फोटो में से भी निकाला जा सकता है।

कीमत और उपलब्धता

वनप्लस नॉर्ड सीई4 लाइट 5जी गुरुवार, 27 जून, 2024 से दोपहर 12 बजे भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। वनप्लस नॉर्ड सीई4 लाइट 5जी दो वैरिएंट्स में उपबल्ध होगा। 8 जीबी + 128 जीबी वैरिएंट 19,999 रुपए में और 8 जीबी + 256 जीबी वैरिएंट 22,999 रुपए में oneplus.in, वनप्लस स्टोर ऐप, वनप्लस एक्सपीरियंस स्टोर्स, Amazon.in, रिलायंस डिजिटल, क्रोमा और अन्य ऑफलाइन पार्टनर स्टोर पर उपलब्ध होगा।

  • ग्राहक आईसीआईसीआई बैंक और वनकार्ड क्रेडिट कार्ड और ईएमआई के साथ 1000 रुपए की छूट और चुनिंदा बैंक कार्ड पर 3 महीने की नो कॉस्ट ईएमआई का लाभ उठा सकते हैं
  • oneplus.in और वनप्लस स्टोर ऐप से खरीदे जाने पर छात्र 250 रुपए की अतिरिक्त छूट का लाभ उठा सकते हैं
  • सभी नए जियो पोस्टपेड ग्राहक वनप्लस नॉर्ड सीई4 लाइट 5जी की खरीद पर 2250 रुपए तक का लाभ उठा सकते हैं
  • ग्राहक बजाज फिनसर्व, आईसीआईसीआई बैंक कंज्यूमर फाइनेंस और एचडीबीएफएस कंज्यूमर लोन के साथ 6 महीने की नो कॉस्ट ईएमआई का भी लाभ उठा सकते हैं

27 जून, 2024 को दोपहर 12 बजे से ग्राहकों के लिए सुपर सिल्वर और मेगा ब्लू वेरिएंट उपलब्ध होंगे। अल्ट्रा ऑरेंज बाद की तारीख में उपलब्ध होगा। और अधिक अपडेट पाने के लिए हमारे साथ बने रहें।

Translate »