पब्लिक की सुविधा में ख़लल डालना ई रिक्शा चालकों को पड़ेगा भारी

गत दिनों रामघाट रोड पर लगे भीषण जाम में फांसी एंबुलेंस  और स्कूली बच्चों की वेन को देखकर नगर आयुक्त अमित आसेरी ने मंगलवार को शहर में जाम के प्रमुख कारण ई रिक्शा चालकों की यूनियन के पदाधिकारी के साथ बैठक की। 

बैठक में नगर आयुक्त ने सख़्त लहज़े में यूनियन के पदाधिकारी को दो टूक शब्दों में कहां शहर में पब्लिक की सुविधा में खलल डालने की अनुमति किसी को भी नहीं है ई रिक्शा चालक अनावश्यक चौराहा पर खड़े न हो, चौराहा पर खड़े होने के कारण आम पब्लिक को जाम जैसी समस्या से जूझना पड़ रहा है। उन्होंने कहा स्कूली बच्चे और एम्बुलेंस जाम में फंस जाती है और देखने में आया है ई रिक्शा चालक एंबुलेंस और स्कूली वैन को रास्ता नहीं देते हैं उन्होंने कहा नगरीय क्षेत्र में नियमो को न मानने वाले ई रिक्शा चालकों के विरुद्ध नगर निगम सख्त रुख़ अपनाए हुए हैं। उन्होंने  ई-रिक्शा यूनियन के पदाधिकारी को दो टूक शब्दों में कहा सभी ई रिक्शा चालकों को स्वयं समझाएं नियम कानून के दायरे में ही ई रिक्शा चलाये चौराहों के 100 मीटर क्षेत्र प्रतिबंधित है यहाँ कदापि खड़े ना हो।

नगर आयुक्त ने कहा शहर में ट्रैफिक और जाम का मुख्य कारण ई-रिक्शा है अव्यवस्थित ढंग से खड़े होने और बिना अनुमति के अधिक संख्या में ई-रिक्शा संचालित होने से आम पब्लिक को सुविधा हो रही है नगर निगम पब्लिक की सुविधा के लिए पूर्ण रूप से संवेदनशील है इस दिशा में सख्त कदम उठाया जाएगा पहले चरण में ई रिक्शा यूनियन के पदाधिकारी को सचेत किया गया है।

Translate »