संपत्ति के मालिकों को निर्बाध ओमनीचैनल कंस्ट्रक्शन अनुभव प्रदान करते हुए, ब्रिक एंड बोल्ट (Brick&Bolt) ने नोएडा में लॉन्च किया अत्याधुनिक एक्सपीरियंस सेंटर

एक्सपीरियंस सेंटर को पूरी प्रक्रिया में पारदर्शिता सुनिश्चित करते हुए ग्राहकों को सूचित निर्माण निर्णय लेने में मदद करने के लिए डिज़ाइन किया गया है

नोएडा, उत्तर प्रदेश: अपने अभिनव समाधानों के लिए प्रसिद्ध भारत की प्रमुख टेक-इनेबल्ड कंस्ट्रक्शन कंपनी, ब्रिक एंड बोल्ट (Brick&Bolt), ने नोएडा में अपना पहला एक्सपीरियंस सेंटर (ईसी) लॉन्च किया है। गौतम बुद्ध नगर के सेक्टर 10 में स्थित, इस आधुनिक एक्सपीरियंस सेंटर का उद्देश्य देश भर में कंस्ट्रक्शन इंडस्ट्री में महत्वपूर्ण बदलाव लाना है।

यह एक्सपीरियंस सेंटर 2,740 वर्ग फीट में फैला हुआ है। इसे इस प्रकार डिज़ाइन किया गया है कि यह ग्राहकों को ऑफिस स्पेस सहित ब्रिक एंड बोल्ट की पेशकशों का व्यावहारिक अनुभव प्रदान करे। नोएडा, दिल्ली, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद के संपत्ति मालिक, जो पारदर्शिता, विश्वास और कुशलता के साथ ही उच्च गुणवत्ता वाली कंस्ट्रक्शन सर्विसेस चाहते हैं, इस एक्सपीरियंस सेंटर पर जा सकते हैं। यहाँ उन्हें बेसिक पैकेज, क्लासिक पैकेज, प्रीमियम पैकेज, रॉयल पैकेज और डाहलिया पैकेज सहित प्रोडक्ट्स और सॉल्यूशंस की एक विस्तृत श्रृंखला मिलेगी, जिन्हें कंस्ट्रक्शन की विभिन्न जरूरतों को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

ब्रिक एंड बोल्ट की स्थापना श्री जयेश राजपुरोहित और श्री अर्पित राजपुरोहित द्वारा वर्ष 2018 में संपत्ति मालिकों के लिए कंस्ट्रक्शन के अनुभव को उत्तम बनाने के उद्देश्य से की गई थी। कंपनी डिज़ाइन से लेकर निष्पादन तक की विभिन्न सर्विसेस प्रदान करती है, जिसमें सुचारू डिलीवरी, उच्च गुणवत्ता और ग्राहक संतुष्टि आदि शामिल हैं। 3,200 से अधिक कस्टमाइज़ेबल फ्लोर प्लान, एस्क्रो (ESCROW) पेमेंट मैकेनिज़्म के साथ 100% धन सुरक्षा और एक ट्रेडमार्क क्वालिटी असेसमेंट सिस्टम (QASCON) इसकी मुख्य विशेषताएँ हैं, जिसमें प्रत्येक प्रोजेक्ट पर 470 से अधिक गुणवत्ता जाँच सहित ऑडिटिंग के 3 स्तर शामिल हैं।

लॉन्च के बारे में बात करते हुए ब्रिक एंड बोल्ट के को-फाउंडर और सीईओ, जयेश राजपुरोहित, ने कहा, “नोएडा में अपने पहले एक्सपीरियंस सेंटर के लॉन्च के साथ हमें नोएडा और एनसीआर क्षेत्र से मजबूत जुड़ाव की उम्मीद है। इस क्षेत्र में बहुत सम्भावनाएँ हैं, और हमारा लक्ष्य ग्राहकों को एक सहज ओमनीचैनल अनुभव प्रदान करना है, जिसमें ऑनलाइन और व्यक्तिगत बातचीत का सर्वोत्तम संयोजन शामिल हो। हम अपने समाधान और व्यक्तिगत सेवाओं की विस्तृत रेंज पेश करके, इस क्षेत्र में अपनी मजबूत उपस्थिति स्थापित करना चाहते हैं। इससे हमारा ब्रांड, होम और कमर्शियल कंस्ट्रक्शन के लिए सबसे अच्छा विकल्प बन जाएगा।”

ब्रिक एंड बोल्ट के को-फाउंडर और सीटीओ अर्पित राजपुरोहित ने कहा, “देश भर के अन्य स्थानों की तरह ही ब्रिक एंड बोल्ट का नोएडा एक्सपीरियंस सेंटर (ईसी) उच्च गुणवत्ता वाले उत्पाद और समाधान पेश करता है। हालाँकि, कंपनी यह सुनिश्चित करती है कि इसकी पेशकश क्षेत्र की विविध पसंद और जरूरतों के अनुरूप हो। ब्रिक एंड बोल्ट, ब्रांड के मानकों को बनाए रखने के साथ ही, यह सुनिश्चित करता है कि प्रत्येक ग्राहक को उच्च गुणवत्ता वाले प्रोडक्ट्स और सॉल्यूशंस मिल सकें, फिर चाहे वह कहीं भी हो। हम स्थानीय पसंद पर ध्यान केंद्रित करते हैं तथा हमारे मुख्य प्रोडक्ट्स और सॉल्यूशंस हमारे ब्रांड मूल्यों के अनुरूप रहते हैं।”

पारदर्शिता, कुशलता और गुणवत्ता के लिए नए मानक स्थापित करते हुए, ब्रिक एंड बोल्ट ने असंगठित से संगठित निर्माण क्षेत्र में कई बदलाव किए हैं। अपनी स्थापना के बाद से, कंपनी ने विभिन्न प्रमुख शहरों में 4,500 इकाइयों को स्थापित करते हुए, 7.54 मिलियन वर्ग फीट का निर्माण पूरा किया है। इन शहरों में दिल्ली, गुड़गांव, नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद, पुणे, बैंगलोर, हैदराबाद, चेन्नई और मैसूर के नाम शामिल हैं।

ब्रिक एंड बोल्ट की योजना कोलकाता, लखनऊ, कोच्चि, नागपुर और कोयंबटूर सहित भारत के 25 प्रमुख शहरों में अपने रेसिडेंशियल और कमर्शियल कंस्ट्रक्शन प्रोजेक्ट्स का विस्तार करने की है। इस प्रकार, कंपनी का लक्ष्य 35,000 से अधिक इकाइयाँ स्थापित करना है। यह शहरी जीवन को बेहतर बनाने और समुदायों को आधुनिक बनाने में मदद करने के लिए टेक्नोलॉजी के उपयोग को प्रखर रखती है। इस विस्तार से, न सिर्फ विभिन्न क्षेत्रों में ब्रिक एंड बोल्ट की उपस्थिति बढ़ेगी, बल्कि भारत के तेज़ी से शहरीकृत हो रहे क्षेत्रों में गुणवत्तापूर्ण निर्माण की बढ़ती माँग भी पूरी हो सकेगी।

Translate »