उत्कृष्ट योगदान के लिए जेनरोबोटिक्स को सम्मानित करते हुए हमें गर्व है: संदीप अग्रवाल

मुंबई: रोबोटिक्स की एक प्रमुख कंपनी जेनरोबोटिक्स को रोटरी क्लब ऑफ बॉम्बे सीफेस ने सफाई कर्मचारियों के समुदाय के लोगों के जीवन को बेहतर बनाने में योगदान के लिए वोकेशनल एक्सीलेंस अवार्ड से सम्मानित किया है। यह पुरस्कार रोबोटिक प्रौद्योगिकी के उपयोग के माध्यम से मानवीय गरिमा को बढ़ाने में कंपनी के अग्रणी कार्य को मान्यता देता है। जेनरोबोटिक्स का प्रमुख उत्पाद, बैंडिकूट, मैनहोल और सीवर को साफ करने के लिए डिजाइन किया गया एक रोबोटिक सिस्टम है, जो श्रमिकों के लिए चोट और मृत्यु के जोखिम को कम करता है, अन्यथा उन्हें इस खतरनाक काम को मैन्युअल रूप से करने के लिए मजबूर होना पड़ता। इस नवीन तकनीक के उपयोग के माध्यम से, जेनरोबोटिक्स ने स्वच्छता कर्मचारियों की सुरक्षा और भलाई में सुधार किया है, साथ ही उन समुदायों के जीवन की गुणवत्ता में भी सुधार किया है, जिनकी वे सेवा करते हैं। प्रणाली ने श्रमिकों और उनके परिवारों के बीच जल-जनित रोगों की घटनाओं को कम करने में मदद की है, शहरों की स्वच्छता में सुधार किया है और रोबोट ऑपरेटरों के रूप में सफाई कर्मचारियों के लिए एक सम्मानित कार्य प्रोफाइल बनाई है। अपने नवाचार के माध्यम से, जेनरोबोटिक्स ने देश के 17 राज्यों और 3 केंद्र शासित प्रदेशों में 3000 से अधिक सफाई कर्मचारियों का पुनर्वास किया था।
बॉम्बे सीफेस का रोटरी क्लब एक प्रमुख सेवा संगठन है जो व्यवसाय, पेशेवर और सामुदायिक नेताओं की फैलोशिप के माध्यम से अखंडता को बढ़ावा देने और विश्व समझ, सद्भावना और शांति को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है। व्यावसायिक उत्कृष्टता पुरस्कार उन व्यक्तियों और संगठनों को दिया जाता है जिन्होंने अपने कार्यक्षेत्र में असाधारण प्रतिबद्धता और उपलब्धि प्रदर्शित की है। बॉम्बे सीफेस के रोटरी क्लब के लिए आरटीएन संदीप अग्रवाल ने कहा, समुदाय में उत्कृष्ट योगदान के लिए जेनरोबोटिक्स को सम्मानित करते हुए हमें गर्व है। मानव गरिमा को बढ़ावा देने के लिए प्रौद्योगिकी का कंपनी का अभिनव उपयोग समुदाय की सेवा करने और लोगों के जीवन में सुधार करने की प्रतिबद्धता का एक वसीयतनामा है। जेनरोबोटिक्स ने प्रौद्योगिकी और नवाचार के क्षेत्र में एक नया मानक स्थापित किया है। रोबोट समाधान विकसित करने के लिए उनका समर्पण जो कर सकता है विभिन्न उद्योगों की दक्षता और सुरक्षा में सुधार वास्तव में उल्लेखनीय है। हमें उन्हें इस प्रतिष्ठित पुरस्कार से सम्मानित करते हुए गर्व हो रहा है।
इसी अवसर पर राशिद के, सह-संस्थापक जेनरोबोटिक्स ने कहा, हम रोटरी क्लब ऑफ बॉम्बे सीफेस से व्यावसायिक उत्कृष्टता पुरस्कार प्राप्त करने के लिए वास्तव में सम्मानित महसूस कर रहे हैं। जेनरोबोटिक्स में, हम लोगों के जीवन को बेहतर बनाने और बेहतर बनाने के लिए प्रौद्योगिकी का उपयोग करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। मानवीय गरिमा को बढ़ावा देना। यह मान्यता हमें उत्पादों और सेवाओं के निर्माण के लिए हमारे तकनीकी कौशल पर काम करने के लिए प्रेरित करती है, जिसका उपयोग समाज के बड़े भले के लिए किया जा सकता है।

Translate »