प्रसिद्ध भारतीय लेखक एवं राजनीतिक विश्लेषक श्री शान्तनु गुप्ता जी का विद्यार्थियों से संवाद

संत अतुलानंद कॉन्वेंट स्कूल कोइराजपुर के परिसर में प्रसिद्ध भारतीय लेखक एवं राजनीतिक विश्लेषक श्री शान्तनु गुप्ता जी को अपने मध्य पाकर सभी विद्यार्थी हर्ष एवं उत्साह से भर उठे। रामायण स्कूल के संस्थापक श्री शान्तनु गुप्ता जी ने अपनी पुस्तक ‘‘अजय टू  योगी आदित्यनाथ“ के माध्यम से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के जीवन पर आधारित बायोग्राफी को सुन्दर सचित्र उत्तर कथा के रूप में प्रस्तुत किया है, जिसमें उन्होने उनके बचपन से लेकर मुख्यमंत्री बनने तक के सफर को ग्राफिक नॉवेल के रूप में उकेरा है।

उन्होने अपनी देश-विदेश की यात्रा का उल्लेख करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के माता-पिता, गुरू एवं संगी-साथियो से जुड़े अनेक मनोरंजक किस्सो को भी साझा किया तथा विद्यार्थियों से संवाद भी किया और उनका उचित मार्गदर्शन किया। साथ ही साथ उन्होने विद्यार्थियों को इस बात के लिए विशेष प्रेरित किया कि उनमें वाचन कौशल के साथ-साथ लेखन कौशल का भी विकास होना चाहिए। उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री जी के संघर्ष की यह यात्रा पूरे उत्तर प्रदेश के विद्यार्थियों के लिए विशेष प्रेरणादायी है। उनकी पूरी पुस्तक अजय सिंह विष्ट के छोटे से गाँव में जन्म से लेकर मुख्यमंत्री योगी आादित्यनाथ बनने की यात्रा का वृत्तान्त है। 

इस कार्यक्रम में संस्था के सह-निदेशक श्री आयुष्मान सिंह जी श्री शान्तनु गुप्ता जी के प्रति विशेष कृतज्ञता ज्ञापित करते हुए कहा कि आपकी प्रेरणादायी उपस्थिति एवं मार्गदर्शन से हमारे विद्यार्थी अवश्य लाभान्वित होगे तथा उनके भीतर नेतृत्व एवं लेखन कौशल का विकास होगा। विद्यालय की प्रधानाचार्या डॉ. नीलम सिंह जी ने कहा कि समाज के ऐसे महानायको की जीवनी को ग्राफिक अवतार के जरिये अनेक भाषाओं में पढ़ा जाना अपने आप में रोमांचकारी है, जिससे हमारे विद्यार्थी निश्चित रूप से प्रेरणा लेंगे। कार्यक्रम का संचालन श्रीमती शेफाली श्रीवास्तव द्वारा किया गया।

Translate »