स्वतंत्रता दिवस की हर जगह धूम, जदयू नेता ने अवलेश सिंह ने विभिन्न जगह किया ध्वजारोहण

स्वतंत्रता दिवस पर बलिया के विभिन्न गाँवो क़स्बो पर जदयू के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अवलेश सिंह ने राष्ट्रीय तिरंगा फहराया और अमर शहीदों को श्रद्धा-सुमन अर्पित किये।

77 वें स्वतंत्रता दिवस पर बलिया के बिशनपुरा, सुरेमनपुर मे बालविद्या मंदिर स्कूल परिसर में ध्वजारोहण कर सलामी दी और राष्ट्रगान के पश्चात “संकल्प हम भारत के लोग, भारत को एक सम्पूर्ण प्रभुत्व सम्पन्न, समाजवादी, पंथ निरपेक्ष, लोकतंत्रात्मक गणराज्य बनाने के लिये तथा उसके समस्त नागरिकों को सामाजिक, आर्थिक और राजनैतिक न्याय, विचार, अभिव्यक्ति विश्वास, धर्म और उपासना की स्वतन्त्रता, यप्रतिष्ठा और अवसर की समता प्राप्त करने के लिये तथा सब में व्यक्ति की गरिमा और राष्ट्र की एकता और अखण्डता सुनिश्चित करने वाली बन्धुता बढ़ाने के लिये आज 15 अगस्त 2023 को संकल्प लेते हैं’’ की शपथ दिलायी।

आगे अवलेश सिंह ने कहा कि हमें आसानी से आजादी नहीं मिली है, बल्कि लंबे और कड़े संघर्ष के बाद मिली है। आज के दिन हम अमर बलिदानियों के त्याग एवं संघर्ष को याद करते है। यह हमारे लिए गौरव की बात है कि प्रथम स्वतंत्रता संग्राम की आवाज बलिया की धरती से प्रारम्भ हुआ। इसलिए क्रांन्तिधरा के लोगों को देश के विकास में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिए।

Translate »