इंडियाज़ गॉट टैलेंट में जज बादशाह ने रागा फ्यूज़न की सराहना करते हुए कहा, “ऐसा लगा जैसे हम ब्रॉडवे पर किसी भारतीय ऑर्केस्ट्रा का प्रदर्शन सुन रहे हैं”

आखिरकार इंतज़ार खत्म हुआ क्योंकि इंडियाज़ गॉट टैलेंट ने इस वीकेंड में अपने ‘टॉप 14’ प्रतियोगियों को दुनिया के सामने पेश किया। सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविज़न का यह टैलेंट रियलिटी शो विविध भारतीय प्रतिभाओं का प्रदर्शन कर रहा है, जिसने जूरी – किरण खेर, शिल्पा शेट्टी कुंद्रा और बादशाह का दिल जीत लिया है। और अब, शो को अपने शीर्ष 14 प्रतियोगी मिल गए हैं जो हैरान करने वाले एक्ट करेंगे, जिससे साबित होगा कि वे ‘टैलेंट का वर्ल्ड प्रीमियर’ में शामिल होने के लायक हैं।

बॉलीवुड के सबसे शानदार गायकों में से एक, जावेद अली इस विशेष एपिसोड की शोभा बढ़ाएंगे। अपनी आवाज़ से पूरी दुनिया को मंत्रमुग्ध करने वाले संगीत सम्राट इन शीर्ष 14 प्रतियोगियों की प्रतिभा के असाधारण प्रदर्शन से आश्चर्यचकित हो जाएंगे। ज़बरदस्त परफॉर्मेंस से लेकर अत्याधुनिक एक्ट्स तक, इंडियाज़ गॉट टैलेंट का भव्य प्रीमियर एपिसोड ‘ब्लॉकबस्टर’ होने का वादा करता है!

रागा फ्यूज़न ने ऑडिशन राउंड में जजों को अपनी मधुर आवाज़ से सफलतापूर्वक मंत्रमुग्ध कर दिया और गोल्डन बज़र जीत लिया। और भव्य प्रीमियर में, उनके प्रशंसकों की सूची में एक नया नाम जुड़ गया है क्योंकि गायक जावेद अली फिल्म ‘लगान’ के गाने ‘घनन घनन’ की सामूहिक प्रस्तुति से मंत्रमुग्ध हो गए। जावेद अली ने मंच पर रागा फ्यूज़न के साथ मिलकर ‘केसरिया बालम’ और ‘तुम तक’ का जादू फिर से बिखेरा, जिससे हर कोई आश्चर्यचकित रह गया।

उनकी परफॉर्मेंस की सराहना करते हुए, जावेद अली ने कहा, “आप चारों का साथ असाधारण रूप से अच्छा है, और आपने इसे खूबसूरती से ब्लेंड किया है। आपकी परफॉर्मेंस का अंत कार्नेटिक था और आपने इसे सहजता से एकीकृत किया। फ्यूज़न में, लयकारी को जोड़ना महत्वपूर्ण है; इसके बिना रचना अधूरी लगती है। हालांकि, आपने इस तत्व को पूर्णता से शामिल किया है। मेरी राय में, फ्यूज़न का एक प्रमुख पहलू यह है कि हर कलाकार दूसरों को बाधित किए बिना अपनी व्यक्तिगत प्रतिभा का योगदान देता है। आपके एक्ट में, एक सदस्य ने गाया, उसके बाद बांसुरी, फिर गिटार, और अंत में लयकारी। जिस तरह से आपने इन चार तत्वों में सामंजस्य स्थापित किया, वह भी एक-दूसरे को बाधित किए बिना, वह वास्तव में उल्लेखनीय था। आपकी परफॉर्मेंस बहुत खास और किसी भी चीज़ से भिन्न थी, जो मैंने पहले कभी नहीं देखी थी।”

इस तारीफ को आगे बढ़ाते हुए, बादशाह ने कहा, “यह उच्चतम क्षमता का प्रजेंटेशन है। जैसे ही आपने शुरुआत की, मेरे रोंगटे खड़े हो गए, और जिस व्यक्ति के रोंगटे खड़े हो जाते हैं, वह सच बोलता है। इंस्ट्रूमेंट्स, जुगलबंदी और सटीक कलाकारी, ऐसा लगा जैसे हम ब्रॉडवे पर किसी भारतीय ऑर्केस्ट्रा का प्रदर्शन सुन रहे हों। मुझे हमारी संस्कृति और इसे प्रस्तुत करने के आपके तरीके पर बहुत गर्व है। कोई भी शब्द आपकी प्रतिभा को परिभाषित नहीं कर सकता।”

इंडियाज़ गॉट टैलेंट पर ‘टैलेंट का वर्ल्ड प्रीमियर’ देखें, इस शनिवार और रविवार रात 9:30 बजे, केवल सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविज़न पर!

Translate »