डायमण्ड राशिफल न सिर्फ आपका भविष्य बताता है, बल्कि भविष्य में होने वाली अनहोनी को ठीक करने के उपाय भी बताता है: पं- रमेश भोजराज द्विवेदी

-डायमंड वार्षिक राशिफल 2024-

वेदांग में ज्योतिष को काल विधायक शास्त्र के रूप में प्रतिष्ठित किया गया है, कहा गया है कि फ्कालो जगत भक्षकय्। यह काल (समय) ही जो सम्पूर्ण जगत का उत्पति, भरण-पोषण व नाश का कारण है। सम्पूर्ण जगत इसी काल (समय) में उत्पत्ति को प्राप्त करता है, पोषित होता हुआ अंत में नष्ट, विनाश को प्राप्त करता है। यह काल का क्रम है।

कालक्रमेण जगतः परिवर्तमाना
चक्रारिव पंत्तिफ़रिव गच्छति भाग्यपंत्तिफ़ः।।

कालक्रम के अनुसार जगत परिवर्तनशील है, भाग्य के पहिए की गति के अनुसार गतिमान है, अर्थात सुदिन के बाद दुर्दिन, दुर्दिन के बाद सुदिन आने ही हैं। रातय् विश्राम के लिए है, अतएव दिन के प्रतिक्षण का उपयोग करें। ट्टग्वेद में ज्योतिष से सम्बन्धित 30 ट्टचाएं (श्लोक) हैं, यजुर्वेद में 44 और अथर्ववेद में 162 ऋचाएं (श्लोक) हैं, आचार्य वराहमिहिर कहते हैं यदि ज्योतिष न हो तो मुहूर्त, तिथि, नक्षत्र, ट्टतु, अयन आदि सारे विषय उलट-पुलट हो जायेंगे।

ज्योतिश्चक्रे तु लोकस्य, सर्वस्योक्तं शुभाशुभम्
ज्योतिर्ज्ञानं तु यो वेद, स याति परमां गतिम्।

ज्योतिष चक्र ने हमारे संसार के लिए शुभ व अशुभ सारे ही काल बतलाये हैं, जो ज्योतिष के दिव्य ज्ञान को जानता है, वह जन्म-मरण से मुक्त होकर परमगति (स्वर्गलोक) को प्राप्त करता है। संसार में ज्ञान-विज्ञान की जितनी भी विद्याएें हैं, वे मनुष्य को ईश्वर की ओर नहीं मोड़ती उसे परमगति का आश्वासन नहीं देती, परंतु ज्योतिष अपने अध्येता को परमगति (मोक्ष) प्राप्ति की गारंटी देता है। यह सबसे बड़ी बात है।

इस बार डायमंड बुक्स आपके समक्ष डायमंड वार्षिक राशिफल 2024 लाया है इसमें अंतिम चार माह साहित राशिफल है। भारत का नंबर 1 राशिफल जिसे लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड भी मिल चुका है इसमें न सिर्फ आपकी कुण्डलियाँ और भविष्यवाणी मिलेगी अपितु देश के महत्वपूर्ण व्यक्तियों की कुण्डलियाँ और भविष्यवाणी भी मिलेगी इसमें धन-सम्पत्ति, विवाह, परिवार, व्यापार, प्रेम-प्रसंग, करियर, दाम्पत्य, संताप, यात्र, स्वास्थ्य आदि के विषय में भी जानकारी मिलेगी और 2024 में विश्व में होने वाली घटनाओं की सटीक भविष्यवाणियां भी मिलेगी। इसकी वि श्भशनीयता का प्रमाण यह है की देश से विदेश तक के पाठक इसकी मांग करते हैं पहले पं- रमेश भोजराज द्विवेदी द्वारा दशकों से हर वर्ष लिखी जा रही है।

यह राशिफल न सिर्फ आपका भविष्य बताता है, बल्कि भविष्य में होने वाली अनहोनी को ठीक करने के उपाय भी बताता है यह एक ऐसा वि श्भास बन गया है, जो मानव कल्याण का सहारा है।  फ्डायमण्ड राशिफलय् जो कि दुनिया की आठ अलग-अलग भाषाओं में प्रकाशित होता है, दुनिया का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला राशिफल है, इसलिए पं- रमेश द्विवेदी को फ्लिम्का बुक ऑफ रिकाडर््सय् में भी सम्मिलित किया गया है। आशा करते हैं कि इस बार भी पाठकों के लिए यह राशिफल सहायक साबित होगी।

Translate »