13 बेस रिपेयर डिपो (बीआरडी), पालम में रखरखाव कमान के एओसी-इन-सी का दौरा

एयर मार्शल विजय कुमार गर्ग, एयर ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ, मेंटेनेंस कमांड ने 23 से 24 जून 24 तक पालम में बेस रिपेयर डिपो (बीआरडी) का दौरा किया। उनके साथ वायु सेना परिवार कल्याण संघ (क्षेत्रीय), नगर निगम की अध्यक्ष श्रीमती रितु गर्ग भी थीं। एयर मार्शल बेस रिपेयर डिपो के एयर ऑफिसर कमांडिंग एयर कमोडोर हर्ष बहल और विंग कमांडर एवं वायु सेना परिवार कल्याण संघ (स्थानीय) की अध्यक्षा श्रीमती रीना बहल (सेवानिवृत्त) ने उनका स्वागत किया। आगमन पर, उन्हें वायु योद्धाओं द्वारा औपचारिक गार्ड ऑफ ऑनर प्रदान किया गया।

इस दौरान, एयर मार्शल विजय कुमार गर्ग को डिपो के प्रमुख क्षेत्रों के बारे में जानकारी दी गई और शांति और युद्ध के समय की भूमिकाओं के साथ-साथ जारी परियोजनाओं की प्रगति के बारे में बताया गया। डिपो कर्मियों को संबोधित करते हुए, एओसी-इन-सी ने उत्कृष्टता के प्रति डिपो की प्रतिबद्धता की सराहना की और भारतीय वायुसेना की परिचालन तैयारी में प्रभावी योगदान देने के लिए कर्मियों की सराहना की।

उन्होंने वायु सेना विद्यालय, पंचवटी का भी दौरा किया, जिसे निर्धारण वर्ष 2023-24 के लिए अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ विद्यालय से सम्मानित किया गया था। एओसी-इन-सी और अध्यक्ष एएफएफडब्ल्यूए (क्षेत्रीय) ने डिपो और आसपास के क्षेत्रों के विशेष रूप से सक्षम बच्चों को चिकित्सा प्रदान करने के लिए डिपो के एक अनूठे उद्यम नव स्थापित ‘उम्मीद निकेतन’ का दौरा भी किया।

इस दौरान, श्रीमती रितु गर्ग ने कल्याणकारी गतिविधियों पर ध्यान केंद्रित किया और डिपो संगिनियों के साथ बातचीत की। उन्हें परिवारों के जीवन की गुणवत्ता में सुधार के लिए डिपो द्वारा की गई विभिन्न पहलों के बारे में जानकारी दी गई। उन्होंने वायु सेना परिवार कल्याण संघ (स्थानीय) द्वारा संचालित महत्वपूर्ण उद्यमों का भी दौरा किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *